रायपुर(नईदुनिया प्रतिनिधि)। अगले माह दिसंबर से राजधानी से केरल जाने वाले हवाई यात्रियों को रायपुर से त्रिवेन्द्रम फ्लाइट की सौगात मिलने वाली है। इंडिगो एयरलाइंस द्वारा शुरू की जाने वाली यह फ्लाइट रायपुर से चेन्न्ई होते हुए त्रिवेन्द्रम पहुंचेगी। काफी समय से इस फ्लाइट की मांग जा रही थी। अगले महीने एक दिसंबर से रायपुर से त्रिवेन्द्रम फ्लाइट शुरू होगी।

टैवल्स कारोबारियों से मिली जानकारी के अनुसार फ्लाइट क्रमांक 6ई813 रायपुर से चेन्न्ई शाम सात बजे रायपुर से छूटेगी और चेन्न्ई रात्रि 9.05 बजे पहुंचेगी। इसके बाद फ्लाइट क्रमांक 6ई813 चेन्न्ई से रात्रि 9.45 बजे उड़ान भरेगी और रात्रि 11.05 बजे त्रिवेन्द्रम पहुंचेगी। काफी समय से इस फ्लाइट को शुरू करने की मांग की जा रही थी। बताया जा रहा है कि इस फ्लाइट की बुकिंग भी शुरू कर दी गई है।

समय और पैसे की होगी बचत

रायपुर से त्रिवेन्द्रम के लिए शुरू होने वाली इस फ्लाइट से लोगों के पैसे व समय दोनों की बचत होगी। रायपुर से हमेशा काफी संख्या में लोग केरल घूमने के साथ ही शैक्षणिक संस्थानों में भी जाते है। ट्रैवल्स कारोबारी कीर्ति व्यास ने बताया कि इस फ्लाइट के शुरू होने से हवाई यात्रियों को काफी राहत मिलेगी। कोरोना की रफ्तार कम होने के बाद अब विमानन कंपनियों द्वारा लगातार नए-नए शहरों के लिए फ्लाइटें शुरू की जा रही है। इन दिनों हवाई यात्रियों की संख्या में भी बढ़ोतरी होने लगी है।

जयपुर व वाराणसी फ्लाइट की भी मांग

हवाई यात्रियों द्वारा रायपुर से जयपुर व वाराणसी के लिए भी फ्लाइट शुरू किए जाने की मांग उठने लगी है। व्यापारिक संस्थाओं के साथ ही ट्रैवल्स कारोबारियों का कहना है कि इससे यात्रियों को काफी फायदा पहुंचेगा। साथ ही इन क्षेत्रों के लिए फ्लाइट शुरू होने से व्यापार में भी बढ़ोतरी होगी।

Posted By: Kunal Mishra

NaiDunia Local
NaiDunia Local