रायपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि

जेट एयरवेज के बंद होने के आठ माह बाद राजधानी के हवाई यात्रियों को मुंबई की नई फ्लाइट मिली है। इंडिगो एयरलाइंस की यह फ्लाइट मंगलवार एक अक्टूबर से शुरू हो गई। खास बात यह है कि मुंबई फ्लाइट के साथ कोलकाता और बेंगलुरू के लिए भी यात्रियों को नई फ्लाइट मिल रही है। जेट एयरवेज के बंद होने के बाद मुंबई के लिए केवल एयर इंडिया और इंडिगो की एक-एक फ्लाइट थी। इसके चलते मुंबई का हवाई फेयर 15,000 रुपये तक पहुंच गया था। इंडिगो की मुंबई फ्लाइट हफ्ते में सातों दिन उड़ान भरेगी। स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट के निदेशक राकेश सहाय ने बताया कि मुंबई फ्लाइट के शुरू होने से हवाई यात्री काफी राहत महसूस करेंगे। जेट एयरवेज के बंद होने के बाद से ही व्यापारिक संघ और हवाई यात्री मुंबई की नई फ्लाइट की मांग कर रहे थे।

यह है फ्लाइट का शेड्यूल-

मिली जानकारी के अनुसार फ्लाइट क्रमांक 6ई 603 मुंबई-रायपुर और 6ई 605 रायपुर-मुंबई चल रही है। इस फ्लाइट का मुंबई से डिपार्चर समय दोपहर 12.30 बजे है। फ्लाइट क्रमांक 6ई7986 कोलकाता-रायपुर और 6ई 7987 रायपुर-कोलकाता चलेगी। इसका कोलकाता से डिपार्चर समय शाम 16.50 बजे है। फ्लाइट क्रमांक 6ई 828 बेंगलुरू से रायपुर और 6ई 829 रायपुर से बेंगलुरू चलेगी। इसका रायपुर से डिपार्चर समय रात 21.25 बजे है।

अहमदाबाद और पुणे के लिए भी मिल सकती है सौगात-

विमानन अधिकारियों का कहना है कि विमानन कंपनियों के पास ट्रैवल्स संचालकों ने अहमदाबाद और पुणे के लिए भी फ्लाइट शुरू करने का प्रस्ताव दिया है। बताया जा रहा है कि इस त्योहारी सीजन में ही इन दोनों फ्लाइट की सौगात मिल सकती है। अहमदाबाद और पुणे के लिए भी फ्लाइट शुरू करने की मांग लंबे समय से की जा रही है। नई फ्लाइट शुरू करने के साथ ही विमानतल में यात्री सुविधाओं में लगातार बढ़ोतरी की जा रही है।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Ram Mandir Bhumi Pujan
Ram Mandir Bhumi Pujan