रायपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिला प्रशासन ने शहर के प्रमुख क्षेत्रों में यातायात बाधित होने की समस्या को देखते हुए चार स्थानों पर रैली, जुलूस, धरना व शोभायात्रा पर प्रतिबंध लगा दिया है। ये स्थान हैं आमापारा से शास्त्री चौक, शारदा चौक से गुरुनानक चौक, जयस्तंभ चौक से कोतवाली चौक, कोतवाली से सत्ती बाजार व आजाद चौक। यहां सुबह नौ से रात्रि नौ बजे तक किसी भी तरह का धरना-प्रदर्शन, रैली, जुलूस, शोभायात्रा को प्रतिबंधित किया गया है। जिला प्रशासन ने इन क्षेत्रों को धारा 144 दंड प्रक्रिया संहिता के अंतर्गत प्रतिबंधित घोषित कर दिया है। अपर कलेक्टर एनआर साहू ने बताया कि इन क्षेत्रों में प्रतिबंध लगने से अब रैली, शोभायात्रा की वजह से होने वाले ट्रैफिक जाम से लोगों को मुक्ति मिलेगी। जनता की सुविधा के लिए ही जिला प्रशासन ने इन क्षेत्रों को प्रतिबंधित घोषित किया है।

बूढ़ातालाब धरना स्थल पर 100 लोग ही कर सकते है धरना-प्रदर्शन

जिला प्रशासन ने पहले ही आदेश में यह भी स्पष्ट कर दिया है कि बूढ़ातालाब स्थित धरना स्थल पर 100 से अधिक लोग एकत्र नहीं हो सकते। इसके चलते अभी उस क्षेत्र में आए दिन लगने वाले जाम पर थोड़ा नियंत्रण लगा है, लेकिन जुलूस व रैली के कारण जाम हो रहा था। अब आदेश के बाद इससे भी राहत मिलेगी।

व्यापारिक संगठनों ने की थी मांग

रायपुर सराफा एसोसिएशन ने इन क्षेत्रों में रैली-प्रदर्शन, शोभायात्रा पर प्रतिबंध लगाने को लेकर कलेक्टर सौरभ कुमार से मिलकर इन क्षेत्रों में प्रतिबंध लगाने की मांग भी की थी। एसोसिएशन के अध्यक्ष हरख मालू ने कहा कि अब इन क्षेत्रों में प्रतिबंध लगाने से लोगों को आए दिन लगने वाले ट्रैफिक जाम से राहत मिलेगी।

इन क्षेत्रों में प्रतिबंधित रहेगी रैली, शोभायात्रा,जुलूस व धरना-प्रदर्शन

1. जीई रोड में आमापारा से शास्त्री चौक तक

2. एमजी रोड में शारदा चौक से गुरुनानक चौक तक

3. मालवीय रोड में जयस्तंभ चौक से कोतवाली चौक तक

4. सदर बाजार रोड में कोतवाली चौक से सत्ती बाजार व आजाद चौक तक

Posted By: Ashish Kumar Gupta

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close