Raipur Police : रायपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। छत्तीसगढ़ राजधानी रायपुर में वर्दी में खुलेआम शराब पीने और नशे की हालत में लोगों से मारपीट की कई घटनाएं पहले भी सामने आ चुकी हैं। अब ताजा मामला तेलीबांधा इलाके का सामने आया है। दरअसल इस तस्वीर में पुलिस के डॉयल 112 वाहन के बोनट पर शराब पीते ये पुलिस के दो जवान हैं। तेलीबांधा थाना क्षेत्र की अग्रसेन धाम रोड पर एक निजी होटल के पीछे कच्चे रास्ते में गाड़ी खड़ी कर दोनों जवान दिन में बाकायदा वर्दी में जाम छलका रहे थे। इस दौरान वहां से गुजर रहे किसी बाइक सवार ने वीडियो बनाकर उसे सोशल मीडिया में वायरल कर दिया।

पूर्व मंत्री राजेश मूणत ने इस वीडियो को फेसबुक पर साझा करते हुए राज्य सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कानून व्यवस्था को लेकर सवाल उठाते हुए अपनी पोस्ट में लिखा कि गढ़बो नवा छत्तीसगढ़ ! यह नारा देने वाली सरकार के आने के बाद से हर विभाग में सबसे लचर रही है कानून व्यवस्था। जहां एक तरफ आए दिन दिन दहाड़े चाकूबाजी और नशे का कारोबार होता है, वहीं छत्तीसगढ़ की चाक-चौबंद व्यवस्था बनाए रखने के लिए शुरू की गई डॉयल 112 की स्थिति देखने लायक है। चिराग तले अंधेरा यह घटित घटनाएं लोगों में सरकार के अलसाए रवैए का प्रतीक बन रही हैं। कब होगा न्याय? पूर्व मंत्री की इस पोस्ट ने पुलिस महकमे में हलचल ला दी। एसएसपी अजय यादव ने डॉयल 112 के जवानों की शराबखोरी को गंभीरता से लिया। उन्होंने मामले की पूरी जानकारी लेने के बाद तेलीबांधा पुलिस थाना प्रभारी रमाकांत साहू से मामले की जांच कर रिपोर्ट बनाकर भेजने निर्देशित किया।

मंगलवार को थाना प्रभारी ने जांच प्रतिवेदन एसएसपी को सौंप दिया। जांच प्रतिवेदन में बताया गया कि शराब पीते वीडियो में कैद हुए डॉयल 112 तेलीबांधा पुलिस थाने के सिपाही सुनील चंदेल (क्रमांक 1920) और हरीश चंद्र नायक (क्रमांक 2139) हैं। दोनों के खिलाफ पूर्व में भी शराबखोरी के साथ अवैध वसूली की शिकायतें मिल रही थीं। कप्तान अजय यादव ने जांच रिपोर्ट के आधार पर दोनों सिपाहियों सुनील चंदेल और हरीश चंद नायक को निलंबित कर लाइन अटैच कर दिया है। वर्दी में पुलिस जवानों की शराबखोरी का यह वीडियो सोमवार शाम का बताया जा रहा है।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020