रायपुर। Air Travel: हवाई यात्रियों पर कोरोना के कहर देखा जा रहा है और इनकी संख्या में लगातार कमी आ रही है। कोरोना के खौफ के साथ ही प्रदेश में बाहर से आने वाले हवाई यात्रियों के लिए मंगलवार से लागू हुआ नियम हवाई यात्रियों के साथ ही उड़ानों पर भी भारी पड़ गया। गौरतलब है कि अब बाहरी क्षेत्रों से छत्तीसगढ़ आने वाले हवाई यात्रियों को अपने साथ आरटीपीसीआर की निगेटिव रिपोर्ट रखनी होगी।

इस रिपोर्ट को देखने के बाद ही यात्रियों को रायपुर विमानतल से बाहर जाने की अनुमति मिलेगी। विमानन अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार इस नियम का असर मंगलवार को पहले ही दिन देखने को मिला। इस दिन यात्रियों की संख्या में कमी के कारण कुल नौ फ्लाइटें रद रही। कुल 12 उड़ानों की आवाजाही हुई और इनमें से 292यात्री बाहरी क्षेत्रों से आए और 258 यात्री बाहर गए।

इस प्रकार हवाई यात्रियों की संख्या में आई कमी को देखते हुए विमानन कंपनियां भी लगातार फ्लाइट रद कर रही है क्योंकि बहुत से बाहर से आने वाले हवाई यात्रियों के पास आरटीपीसीआर जांच रिपोर्ट नहीं है। ट्रैवल्स संचालकों का कहना है कि रायपुर विमानतल में जांच की व्यवस्था होनी चाहिए,क्योंकि जो यात्री बाहरी क्षेत्रों से बहुत जरूरी काम से आना चाह रहे है। लेकिन केवल इसलिए नहीं आ पाएंगे क्योंकि उनके पास आरटीपीसीआर की निगेटिव जांच रिपोर्ट नहीं है।

बीते सप्ताह आए 9261 यात्री

इससे पहले 25 अप्रैल से दो मई तक के हफ्ते में हवाई यात्रियों की संख्या मेंऔर गिरावट आई। इस हफ्ते कुल 9261 हवाई यात्रियों की आवाजाही रही। वर्तमान में बेहद जरूरी होने पर ही लोग यात्रा कर रहे है, लेकिन इस नए नियम की वजह से हवाई यात्रियों की संख्या और कम हो रही है।

Posted By: Shashank.bajpai

NaiDunia Local
NaiDunia Local