रायपुर। Corona vaccine in chhattisgarh: राजधानी में कोरोना पाजिटिव की संख्या अधिक होने के बाद टीकाकरण अभियान को भी तेज कर दिया गया है। शासन-प्रशासन 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाने के लिए अपील कर रहे हैं। अब हालत यह है कि इन केंद्रों में शारीरिक दूरी का पालन नहीं हो रहा है। इतना ही नहीं, वहां तैनात कर्मचारी भी मास्क लगाने को लेकर लापरवाही बरत रहे हैं, कर्मचारी सिर्फ गले में मास्क फंसाकर अपनी औपचारिकता पूरी कर रहे हैं। राजधानी में नगर निगम द्वारा वार्डों में कोरोना वैक्सीन लगवाई जा रही है। इसके अलावा शहर में कई जगह टीकाकरण किया जा रहा है, जहां जमकर अव्यवस्था देखने को मिल रही है।

खो-खो पारा

खो-खो के स्वास्थ्य केंद्र में कोरोना वैक्सीन लगवाई जा रही है। यहां भी अन्य केंद्रों की तरह शारीरिक दूरी का पालन नहीं किया जा रहा है, न ही लोग मास्क को ठीक से पहन भी नहीं रहे हैं। लोग भीड़ होने के बाद कुछ देर के लिए इंतजार करना नहीं चाह रहे हैं। लोग बिना शारीरिक दूरी बनाए हुए लाइन में लग रहे थे।

रमण मंदिर वार्ड

राजधानी के फाफाडीह इलाके के लिए रमण मंदिर वार्ड में कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए शिविर आयोजित किया गया, जहां शारीरिक दूरी का ख्याल नहीं रखा है। वहां तैनात कर्मचारी भी मास्क को सिर्फ गले में लगाए नजर आए। इधर वैक्सीन लगवाने की जल्दी में लोग धक्का-मुक्की करते हुए नजर आए।

पं. रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय

पं. रविशंकर विश्वविद्यालय में कोरोना वैक्सीन लगवाई जा रही है। यहां शारीरिक दूरी का ख्याल लोग नहीं कर रख रहे हैं। बशर्ते वैक्सीन लगवाने के लिए नियुक्त कर्मचारी बार-बार लोगों से शारीरिक दूरी बनाने के लिए अपील कर रहे हैं, लेकिन लोगों को कोई असर होता नहीं दिखा।

आयुर्वेद कालेज

आयुर्वेद कालेज में परिसर में कोरोना मरीज की जांच की जा रही है, लेकिन जांच केंद्र होने के बाद भी लोग शारीरिक दूरी का पालन नहीं किया जा रहा है। इसके अलावा केंद्र के ही बाजू में कई दिनों से मेडिकल वेस्ट सामानों को फेंक दिया है। जहां कोरोना जांच करने वाले लोग वहीं पास खड़े होकर अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं। इसके अलावा कई लोग ऐसे भी हैं, जो मास्क ही नहीं लगाए थे। टोकने पर ही मास्क लगा रहे थे।

Posted By: kunal.mishra

NaiDunia Local
NaiDunia Local