रायपुर।नईदुनिया प्रतिनिधि

रायपुर शहर समेत आउटर इलाके में लॉकडाउन का पालन नहीं होने से नाराज केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने पत्र लिखकर अफसरों को कड़ाई बरतने को कहा है। पत्र मिलने के बाद अफसरों ने बैठक कर फैसला लिया, फिर शनिवार दोपहर को कलेक्टर और एसएसपी ने दल-बल के साथ लॉकडाउन की स्थिति जानने के लिए शहर में फ्लैग मार्च निकाला। यह फ्लैग मार्च शहर की मुख्य सड़कों के अलावा घनी बस्तियों से होकर गुजरा।

अफसरों ने शाम 4 बजे से अगले 48 घंटे तक शहर में कर्फ्यू जैसे हालात रखने का आदेश दिया है। इस दौरान केवल इमरजेंसी सेवाएं ही शुरू रहेंगी। देर शाम से सड़क पर दोपहिया, चारपहिया वाहन दिखाई देने पर उसे जब्त करने की कार्रवाई शुरू कर दी गई। पुलिस की सुस्ती से लॉकडाउन का लगातार हो रहे उल्लंघन को लेकर नईदुनिया खबरें प्रकाशित करता आ रहा है। इस खबर को अफसरों ने गंभीरता से लिया है।

यहां से गुजरा फ्लैग मार्च

फ्लैग मार्च जयस्तंभ चौक से जवाहर नगर, रामसागरपारा, राठौर चौक, तेलघानी नाका, भारत माता पड़ाव, पैराडाइज होटल होते हुए पीली बिल्डिंग, देवेंद्र नगर, मंडी गेट, पंडरी, राजा तालाब, ताज नगर, केनाल रोड, बस स्टैंड, लोधीपारा चौक, शंकर नगर, खम्हारडीह, तेलीबांधा, कटोरातालाब, बैजनाथपारा, ओसीएम चौक होते हुए वापस जय स्तंभ चौक जाकर समाप्त हुआ। अफसरों ने बताया कि इन इलाकों में लॉकडाउन के उल्लंघन की सबसे अधिक शिकायतें थीं। लोगों को सख्त हिदायत दी गई है कि शाम के बाद घरों से बाहर न निकलें। इस मामले में कलेक्टर डॉ. एस भारतीदासन का कहना है कि लोग लॉकडाउन का पालन नहीं कर रहे थे, इसलिए पहले की अपेक्षा अधिक सख्ती की गई है। पुलिस को निर्देश है कि लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराएं।

ऐसे हो रहा था उल्लंघन

नईदुनिया ने पहले ही चेताया था कि लॉकडाउन के बाद भी लोग सड़कों पर निकल रहे हैं। राशन दुकान, सब्जी बाजारों में लोग शारीरिक दूरी के नियम का पालन नहीं कर रहे थे। इतना ही नहीं, कुछ कालोनियों में अफसरों की ओर से पार्टियां कराने की बात सामने आने के बाद उच्च स्तर के अफसरों में भी भारी नाराजगी थी। वहीं केंद्रीय स्तर पर लॉकडाउन की हो रही मॉनिटरिंग में भी लापरवाही बरतने का पता चला। लिहाजा प्रशासन ने कड़ाई बरतने का फैसला लिया।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना