जिला प्रशासन ने जारी किया नया पोर्टल, रायपुर में अभी तक चार लाख 35 हजार 295 ने टीका लगवाया

रायपुर। रायपुर के अस्पतालों में कोरोना के इलाज के लिए उपलब्ध बिस्तरों की रियल टाइम जानकारी के लिए नया पोर्टल www.cgcovidjansahayta.com प्रारंभ किया गया है। स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार इस पोर्टल के माध्यम से रायपुर जिले के निजी कोविड अस्पतालों की जानकारी अपलोड की गई है। किसी भी मरीज को यदि बेड की आवश्यकता है तो इस लिंक के माध्यम से महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त कर सकता है।

विभिन्न अस्पतालों में उपलब्ध बिस्तरों की उपलब्धता की जानकारी के लिए इस पोर्टल के मीनू ऑप्शन में जाना पड़ता है। यहां से उसे विभिन्न अस्पताल में उपलब्ध सामान्य बेड, आक्सीजन बेड, एचडीयू बेड, आइसीयू बेड और वेंटिलेटर बेड की जानकारी मिल जाती है। इस महत्वपूर्ण जानकारी के आधार पर मरीज अनावश्यक भटकने से बच सकते हैं और अपनी जरूरत और सुविधा के अनुसार अस्पताल आदि का चयन कर सकते हैं।

इस पोर्टल के माध्यम से कोई भी नागरिक अखिल भारतीय आयुर्वेदिक संस्थान के कोरोना इलाज के प्रोटोकाल की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। पोर्टल के माध्यम से कोरोना संबंधी भ्रांतियों को भी दूर किया जा सकता है। यही नहीं 'हमर गोठ सेहत बर' जैसे कार्यक्रम के माध्यम से डॉक्टर साहब से जानकारी ली जा सकती हैं।

81 हजार 659 नागरिकों ने टीका का दोनों दोनो डोज लगवाया

रायपुर में अभी तक 4 लाख 35 हजार 295 टीका लगवाया जा चुका है । इनमें से 81 हजार 659 नागरिक ऐसे हैं, जिन्होंने टीकाकरण का दोनों डोज लिया है। 3 लाख 53 हजार 636 लोग ऐसे हैं जिन्होंने पहला डोज लगवा लिया है। रायपुर में अभनपुर विकासखंड के अंतर्गत 44,967 आरंग में 47,123, धरसीवा में 26,402, तिल्दा में 43,659, रायपुर शहरी क्षेत्र में 2,21,669, बिरगांव शहरी क्षेत्र में 7,661 तथा निजी चिकित्सालयों में 43,814 लोगों ने कोरोना से बचाव के लिए टीका लगवाया है।

Posted By: Shashank.bajpai

NaiDunia Local
NaiDunia Local