रायपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। प्रदेश में शुक्रवार से शुष्क हवाओं का आना शुरू होगा। इसके चलते प्रदेश का मौसम शुष्क रहेगा, साथ ही अब आने वाले दिनों में ठंड में बढ़ोतरी होगी। मौसम विज्ञानियों का कहना है कि न्यूनतम तापमान में भी गिरावट जारी रहेगी। गुरुवार को भी राजधानी रायपुर समेत प्रदेश भर में मौसम शुष्क रहा। न्यूनतम तापमान में हल्की गिरावट की वजह से ठंड में थोड़ी बढ़ोतरी हुई।

विशेषकर रात्रि में फिर से ठंड का अहसास शुरू हो गया है। बीते कुछ दिनों से तापमान में बढ़ोतरी की वजह से ठंड गायब-सी होने लगी थी। मौसम विज्ञानी एचपी चंद्रा ने बताया कि शुक्रवार से प्रदेश में शुष्क हवाएं आएंगी। इसके कारण मौसम शुष्क रहेगा। इसके साथ ही अब न्यूनतम तापमान में गिरावट का दौर जारी रहेगा।

पेन्ड्रा का न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस पहुंचा

प्रदेश भर में पेन्ड्रा में सर्वाधिक कम न्यूनतम तापमान रहा और यहां का न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। राजधानी रायपुर का अधिकतम तापमान 30.9 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 19.0 डिग्री सेल्सियस रहा। हालांकि अभी भी रायपुर का न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री सेल्सियस अधिक है। मौसम विज्ञानियों का कहना है कि आने वाले दिनों में न्यूनतम तापमान में गिरावट आने से ठंड में बढ़ोतरी होगी।

ऊलन बाजार में मिल रहा 20 फीसद छूट

ऊलन बाजार में इन दिनों गर्म कपड़ों की नई-नई रेंज उपलब्ध है। शहर के विभिन्ना क्षेत्रों पंडरी, आमापारा, जीई रोड, संतोषी नगर, मोतीबाग आदि क्षेत्रों में ऊलन बाजार लगे हैं। यहां उपभोक्ताओं को 20 फीसद छूट दी जा रही है। इसके साथ ही कपड़े संस्थानों में भी गर्म कपड़ों पर आकर्षक आफर दिए जा रहे हैं।

Posted By: Kunal Mishra

NaiDunia Local
NaiDunia Local