रायपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। Vegetable Price Down: नवरात्र के समय लोगों के आंसू निकाल रही प्याज की कीमतों में अब फिर से गिरावट आने लगी है। बीते पांच दिनों में प्याज की कीमतों में 500 रुपये प्रति क्विंटल की गिरावट आई है। इस प्रकार 3300-3500 रुपये प्रति क्विंटल में बिक रही प्याज 2800 से 3000 रुपये प्रति क्विंटल पहुंच गई है। फुटकर में भी 50 रुपये किलो से घटकर 38 से 40 रुपये किलो तक बिक रही है।

कारोबारियों का कहना है कि आने वाले दिनों में प्याज की कीमतों में और गिरावट आ सकती है। बताया जा रहा है कि अभी प्याज की आवक में भी बढ़ोतरी हुई है। इसके चलते ही अब दाम गिरने लगे है। थोक आलू-प्याज व्यापारी संघ के अध्यक्ष अजय अग्रवाल ने बताया कि आवक सुधरने के साथ ही ऊपरी मंडी में भी प्याज की कीमतों में सुधार हो रहा है।

आलू के दाम भी गिरे

प्याज के साथ ही आलू की कीमतों में भी थोड़ी गिरावट आई। शुक्रवार को यह 25 रुपये किलो से घटकर 22 रुपये किलो तक बिका। थोक में भी 850 रुपये प्रति क्विंटल रहा।

टमाटर भी 45 रुपये बिका

टमाटर की कीमतों में अब गिरावट का क्रम जारी है और थोक में यह 800 रुपये कैरेट और चिल्हर में 45 से 50 रुपये किलो बिक रहा है। इसके साथ ही बैगन 30 रुपये किलो, भिंडी 40 रुपये किलो, लौकी 20 रुपये किलो, करेला 40 रुपये किलो तक बिका।

बताते चलें कि आवक बढ़ने के साथ ही सब्जियों के दाम में भारी कमी आई है। इससे पहले बीते पखवाड़े में सब्जियों के दाम आसमान छू रहे थे।

Posted By: Shashank.bajpai

NaiDunia Local
NaiDunia Local