रायपुर । Chamber of Commerce: छत्तीसगढ़ चेंबर आफ कामर्स का चुनावी बिगुल बजते ही अब व्यापारिक गुटों में जमकर घमासान होगा। सूत्रों का कहना है कि आने वाले कुछ दिनों में एक और नया व्यापारिक पैनल भी चुनावी मैदान में उतर सकता है। व्यापारिक सूत्रों का कहना है कि व्यापारियों की एकता एक बार फिर टूट सकती है। अभी की स्थिति में चेंबर चुनाव में जय व्यापार पैनल, व्यापारी एकता पैनल और व्यापारी विकास पैनल चुनावी मैदान में है। इसमें जय व्यापार पैनल के अध्यक्ष प्रत्याशी अमर पारवानी, एकता पैनल के अध्यक्ष प्रत्याशी योगेश अग्रवाल और व्यापारी विकास पैनल के अध्यक्ष प्रत्याशी यूएन अग्रवाल है। व्यापारियों द्वारा कहा जा रहा है कि मुख्य मुकाबला दो प्रत्याशियों के बीच ही होगा।

व्यापारिक सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जय व्यापार पैनल में जहां अध्यक्ष, महामंत्री व कोषाध्यक्ष तीनों ही पद के प्रत्याशी घोषित कर दिए गए है। वहीं व्यापारी एकता पैनल से केवल अध्यक्ष पद के प्रत्याशी घोषित है। व्यापारी एकता पैनल ने शनिवार को अपने महामंत्री व कोषाध्यक्ष के प्रत्याशी घोषित कर दिए। जानकारी के अनुसार व्यापारी एकता पैनल ने राजेश वासवानी को महामंत्री प्रत्याशी व निकेश बरड़िया को कोषाध्यक्ष प्रत्याशी घोषित किया है। शनिवार शाम को इसके लिए व्यापारी एकता पैनल की बैठक हुई। गौरतलब है कि चार फरवरी से चुनावी प्रक्रिया भी शुरू हो जाएगी।

अभी भी व्यापारियों में है नाराजगी

सूत्रों का कहना है कि अभी चेंबर चुनाव में टिकट को लेकर व्यापारियों में गुटबाजी बनी हुई है। विशेष कर यह गुटबाजी एकता पैनल में ज्यादा दिख सकती है क्योंकि एकता पैनल में अभी तक महामंत्री व कोषाध्यक्ष के प्रत्याशी घोषित नहीं हुए है। सूत्रों का कहना है कि जैसे ही इन दो पदों के प्रत्याशी घोषित होंगे। चेंबर के चुनावी मैदान में एक पैनल और आ सकता है। इसके साथ ही व्यापारियों में अभी जोड़तोड़ की राजनीति भी शुरू हो जाएगी। इन दिनों व्यापारियों में फिर से चुनावी बैठकों का दौर शुरू हो गया है। गौरतलब है कि नवंबर में ही एकता पैनल से राजेन्द्र जग्गी भी अलग हो गए है। इसके साथ ही कुछ और व्यापारियों में भी नाराजगी है।

Posted By: kunal.mishra

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags