रायपुर। Nursing Recruitment Process: स्वास्थ्य विभाग के रायपुर-दुर्ग संभागीय कार्यालय द्वारा 92 स्टाफ नर्स की सीधी भर्ती के लिए पात्र-अपात्र उम्मीदवारों की सूची जारी की गई है। उम्मीदवारों के दस्तावेज सत्यापन के बाद संभागीय कार्यालय द्वारा यह सूची जारी की गई है।

पात्र-अपात्र उम्मीदवारों की सूची को स्वास्थ्य विभाग की वेबसाइट www.cghealth.nic.in और रायपुर संभागीय कार्यालय के सूचना पटल पर देखा जा सकता है। संभागीय कार्यालय द्वारा जारी सूची पर उम्मीदवारों से दावा-आपत्ति आमंत्रित की गई है।

इच्छुक उम्मीदवार 18 मई की शाम साढ़े पांच बजे तक ई-मेल आईडी jd.raipurdurgsn@gmail.com पर दस्तावेजों सहित ऑनलाइन दावा-आपत्ति प्रस्तुत कर सकते हैं। ऑफलाइन दावा-आपत्ति स्वीकार नहीं की जाएगी।

स्वास्थ्य विभाग के रायपुर-दुर्ग संभागीय कार्यालय द्वारा प्रशीतक मैकेनिक (रेफ्रिजरेटर मैकेनिक) के चार रिक्त पदों पर संविदा भर्ती के लिए भी पात्र-अपात्र अभ्यर्थियों की सूची जारी की गई है। पात्र-अपात्र उम्मीदवारों की सूची को स्वास्थ्य विभाग की वेबसाइट www.cghealth.nic.in पर अपलोड की गई है।

संभागीय कार्यालय द्वारा इस सूची के विरूद्ध 17 मई की शाम साढ़े पांच बजे तक ई-मेल आईडी jd.raipurdurgsn@gmail.com पर दस्तावेजों सहित ऑनलाइन दावा-आपत्ति आमंत्रित की गई है। ऑफलाइन दावा-आपत्ति स्वीकार नहीं की जाएगी।

बता दें कि कोरोना संक्रमण काल में इस वक्‍त नर्सिंग स्‍टाफ की अधिक आवश्‍यकता है। इसको देखते हुए सरकार ने भर्ती प्रक्रिया को तेजी से शुरू किया है ताकि अस्‍पतालों में कमी को दूर किया जा सके। इससे मरीजों को भी सुविधा होगी। वहीं, चिकित्‍सकों के मामले में भी सरकार ने तत्‍परता दिखाई है। वैक्‍ल्पिक व्‍यवस्‍था के तहत डाक्‍टरोें की भर्ती तेजी से की जा रही है। केंद्र से आदेश जारी होने से पहले ही छत्‍तीसगढ़ में अमल कर दिया गया।

Posted By: Azmat Ali

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags