रायपुर। Offer on Vehicles त्योहारी सीजन में जबरदस्त बिक्री के बाद एक बार फिर से ऑटोमोबाइल कंपनियां ईयर एंडिंग में भी धूम मचाने तैयार है। बताया जा रहा है कि जल्द से जल्द बचे हुए बीएस-4 वाहनों का स्टॉक निकालने कार-बाइक कंपनियां फिर से आकर्षक ऑफरों की बौछार करने की तैयारी में है। कुछ कंपनियां तो सीधे-सीधे कह रही है कि नए साल में आने वाली बीएस-6 वाहने महंगी होगी और इसके पहले सस्ती गाड़ियां लेने का यह अच्छा उपभोक्ताओं के पास होगा। ऑटोमोबाइल कारोबारियों का कहना है कि इससे पहले कि बीएस-4 वाहनों का स्टॉक खत्म हो जाए और मार्केट में केवल बीएस-6 वाहन ही आ जाए। उपभोक्ताओं को अपनी पसंदीदा वाहन खरीद लेनी चाहिए। ऐसी संभावना जताई जा रही है कि नए साल से केवल बीएस-6 वाहन ही आ जाएंगे और कंपनियां पूरी तरह से बीएस-4 वाहनों का निर्माण बंद कर देंगी। इसलिए अभी के समय का फायदा उठाएं। जीके होंडा और जीके फोर्ड के संचालक पुनीत पारवानी का कहना है कि ग्राहकों को अभी अपनी पसंदीदा कार,बाइक खरीद लेनी चाहिए। पुराने वाहनों का भी स्टॉक लिमिटेड है और बीएस-6 वाहन महंगे ही मिलेंगे।

चार लाख तक सस्ते मिल रहे कार

होंडा, फोर्ड, मारुति, हुंडई, महिन्द्रा, हुंडई, रेनाल्ट के साथ ही ऑडी, मर्सिडीज जैसी कंपनियां भी ईयर एंड ऑफर निकालने की तैयारी है। बताया जा रहा है कि दिसंबर से होंडा कारों पर चार लाख रुपये तक की छूट मिलेगी। इसके साथ ही फोर्ड कारों पर यह छूट एक लाख रुपये तक रहेगी। इस प्रकार दिए जाने वाले छूट में एक्सचेंज बोनस, लॉयल्टी बोनस, कार्पोरेट छूट आदि सभी शामिल रहेंगे। साथ ही आकर्षक स्कीम भी दिए जा रहे है। कंपनियों द्वारा दिया जा रहा यह छूट जल्द ही बाजार में आने वाले बीएस6 वाहनों के कारण दिया जा रहा है। कुछ कारों पर तो सौ फीसद फाइनेंस की सुविधा उपलब्ध है।

बाइक में जबरदस्त फाइनेंस स्कीम

बाइक कंपनियां ग्राहकों के लिए लोएस्ट डाउन पेमेंट और कम ब्याज दर पर फाइनेंस स्कीम लेकर आई है। कंपनियों का कहना है कि बीएस-6 वाहन आठ से दस हजार रुपये तक महंगे होंगे और इससे पहले गाड़ी लेने के इच्छुक लोगों को अपनी पसंदीदा बाइक ले लेनी चाहिए। हीरो मोटो कॉर्प, होंडा, बजाज, टीवीएस, यामाहा आदि सभी कंपनियों द्वारा ये ऑफर दिए जा रहे हैं।

शासकीय कर्मी, कार्पोरेट कर्मचारियों के लिए मिलेगा अतिरिक्त तोहफा

कार-बाइक कारोबारियों से मिली जानकारी के अनुसार दिसंबर में दिए जाने वाले ऑफरों में शासकीय कर्मियों के साथ ही कार्पोरेट कर्मचारियों के लिए अतिरिक्ततोहफा दिए जाने की तैयारी है। बताया जा रहा है कि बाइक में 2000 रुपये तक और कार में 3000 रुपये तक छूट दिए जाने की तैयारी है।

Posted By: Nai Dunia News Network