Officers Transfer In Chhattigsgarh: रायपुर, राज्य ब्यूरो। छत्‍तीसगढ़ में दिव्यांग बच्चियों के साथ छात्रावास में दुष्कर्म की घटना के सामने आने के बाद सरकार ने सोमवार को जशपुर के कलेक्टर महादेव कावरे को हटा दिया है। बीजापुर कलेक्टर रितेश कुमार अग्रवाल को जशपुर का नया कलेक्टर बनाया गया है। सरकार ने सोमवार को पांच आइएएस अफसरों का स्थानांतरण किया है। इसके साथ ही बलरामपुर कलेक्टर इंद्रजीत सिंह चंद्रवाल को भी हटा दिया गया है।

चंद्रवाल पर विशेष संरक्षित पंडो जनजाति के लोगों की एक के बाद एक हुई मौत की वजह से गाज गिरी है। बात दें कि बलरामपुर में करीब महीनेभर के दौरान एक के बाद एक 23 पंडो जनजाति के लोगों की मौत हो चुकी है। सरकार ने इसके लिए कलेक्टर को जिम्मेदार माना है। कलेक्टर के पद से हटाए गए कावरे को जल संसाधन विभाग का विशेष सचिव बनाया गया है, जबकि चंद्रवाल को संस्कृति एवं पर्यटन विभाग में उप सचिव पदस्थ किया गया है।

इन अफसरों का हुआ तबादला

बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने जशपुर के कलेक्टर से मांगी रिपोर्ट

जशपुर जिले के बच्चों से संबंधित आवासीय संस्थान में दुष्कर्म संबंधी प्रकरण में बाल अधिकार संरक्षण आयोग की अध्यक्ष तेजकुंवर नेताम ने कलेक्टर से घटना की विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। आयोग की अध्यक्ष ने कलेक्टर जशपुर से दूरभाष पर चर्चा कर पीड़िता को मानसिक सहारा व परामर्श देने के लिए निर्देशित किया। उन्होंने यह भी सुनिश्चित करने कहा है कि किसी भी स्थिति में पीड़ित बालिका या संस्था की पहचान उजागर न हो। उन्होंने मीडिया संस्थानों से इस प्रकार की घटनाओं में किसी भी स्थिति में स्थान, नाम या पहचान उजागर नहीं करने की अपील की है।

राज्य प्रशासनिक सेवा के इन अफसरों को हटाया गया

संयुक्त कलेक्टर रामेश्वरनाथ पाण्डेय जशपुर से बलरामपुर भेजे गए हैं। पाण्डेय के स्थान पर डिप्टी कलेक्टर योगेंद्र श्रीवास को जिम्मेदारी दी गई है। एडीएम रवि राही कुनकुरी से संयुक्त कलेक्टर कांकेर बनाए गए हैं। बगीचा में पदस्थ आकांक्षा त्रिपाठी को कुनकुरी का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। एडीएम ज्योति बबली कुजूर जशपुर से अवर सचिव मंत्रालय। कुजूर के स्थान पर डिप्टी कलेक्टर योगेंद्र श्रीवास को अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है। एडीएम चेतन साहू पत्थलगांव से डिप्टी कलेक्टर बलरामपुर, फरसगांव में पदस्थ मो. शबाब खान को पत्थलगांव अतिरिक्त प्रभार दिया गया है।

आबकारी विभाग के छह अधिकारियों का तबादला

आबकारी विभाग ने अपने छह अधिकारियों का स्थानांतरण आदेश जारी किया है। सोमवार को जारी इस आदेश के तहत उपायुक्त अरविंद्र कुमार पाटले को उपायुक्त आबकारी कार्यालय रायपुर से छत्तीसगढ़ स्टेट मार्केटिंग कारपोरेशन मुख्यालय रायपुर, सहायक आयुक्त अनिमेष नेताम को स्टेट मार्केटिंग कारपोरेशन लिमिटेड मुख्यालय आबकारी रायपुर से उपायुक्त आबकारी जिला रायपुर, सहायक जिला आबकारी अधिकारी उमेश अग्रवाल को उपायुक्त आबकारी कार्यालय रायपुर से छत्तीसगढ़ स्टेट बेवरेजेस कारपोरेशन सिलतरा गोदाम रायपुर, एसएन साहू को उपायुक्त कार्यालय संभागीय उड़नदस्ता संभाग दुर्ग से कार्यालय सहायक आयुक्त आबकारी जिला दुर्ग, संजय कुमार नामदेव को सहायक आयुक्त कार्यालय दुर्ग से कार्यालय उपायुक्त आबकारी संभागीय उड़नदस्ता दुर्ग और आबकारी उप निरीक्षक मुकेश पांडे को सहायक आबकारी आयुक्त कार्यालय बिलासपुर से छत्तीसगढ़ स्टेट बेवरेजेस कारपोरेशन लिंगियाडीह गोदाम बिलासपुर पदस्थ किया गया है।

Posted By: Kadir Khan

NaiDunia Local
NaiDunia Local