रायपुर(नईदुनिया प्रतिनिधि)। आनलाइन बिक रहे सस्ते मोबाइल के चलते आफलाइन में गिरते कारोबार को देखते हुए अब मोबाइल कंपनियों द्वारा आफलाइन में भी धमाका आफर दिया जा रहा है। त्योहारी सीजन को ध्यान में रखते हुए मोबाइल कंपनियों द्वारा स्मार्टफोन में पांच हजार रुपये से लेकर 25 हजार रुपये तक की छूट दी जा रही है। अलग-अलग कंपनियों के अलग-अलग माडल में ये छूट उपलब्ध है। विभिन्न कंपनियों के पचास हजार रुपये वाले हैंडसेट 40 हजार रुपये और एक लाख 10 हजार रुपये वाले हैंडसेट 85 हजार रुपये में उपलब्ध हैं। इसके साथ ही 25 से 30 हजार वाले हैंडसेट में भी आकर्षक छूट है।

बता दें कि पिछले दिनों रिटेलरों द्वारा कुछ मोबाइल कंपनियों द्वारा आनलाइन में अधिक छूट दिए जाने का विरोध किया गया था। उसके बाद ही मोबाइल कंपनियों द्वारा आफलाइन की ओर ध्यान दिया गया। मोबाइल कारोबारी जितेन्द्र माखीजा ने बताया कि पहले मोबाइल कंपनियों द्वारा आनलाइन पर ही अधिक ध्यान दिया जाता था। इसके कारण आफलाइन कारोबार प्रभावित था। अब कंपनियों द्वारा आनलाइन और आफलाइन दोनों में एक समान आफर दिए जा रहे हैं। इसमें उपभोक्ताओं को ही लाभ मिलेगा।

सप्लाई कम होने से 15 प्रतिशत महंगे हुए थे हैंडसेट

कोरोना काल के दौरान मोबाइल एसेसरीज सहित, हैंडसेट आदि की आवक में समस्या हो गई थी। इसके कारण मोबाइल फोन के मूल्यों में भी 15 प्रतिशत तक की वृद्धि आ गई थी। मूल्य बढ़ने का सीधा प्रभाव बिक्री पर पड़ा था। कारोबारियों का कहना है कि माल की सप्लाई में काफी दिनों तक समस्या बनी रही। माल की सप्लाई प्रभावित होने के साथ ही जीएसटी में हुई बढ़ोतरी से भी कीमतों में तेजी आई थी।

मोबाइल में भी चलेगा उपहार योजना का जादू

मोबाइल कंपनियों के द्वारा आकर्षक उपहार योजना शुरू करने की तैयारी की जा रही है। निश्चित राशि की खरीदी में ही कूपन दिया जाएगा। उपभोक्ता इस कूपन में आकर्षक उपहार जीत सकते हैं। पिछले वर्ष की तुलना में इस वर्ष त्योहारी सीजन में अच्छी बिक्री की संभावना जताई जा रही है। आफरों के साथ ही फाइनेंस कंपनियों द्वारा जीरो प्रतिशत ब्याज दर पर हैंडसेट भी उपलब्ध कराए जा रहे हैं।

Posted By: Pramod Sahu

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close