रायपुर (राज्य ब्यूरो)। केंद्र की मोदी सरकार के आठ साल पूरे होने पर भाजपा के सांसद, विधायक और पार्टी पदाधिकारी 75 घंटे जनसंपर्क करेंगे। प्रदेश कार्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में पार्टी पदाधिकारियों की बैठक में मोदी सरकार की उपलब्धियों को गांव-गांव पहुंचाने की रणनीति बनाई गई।

राष्ट्रीय सहसंगठन महामंत्री शिवप्रकाश व प्रदेश प्रभारी डी. पुरंदेश्वरी की मौजूदगी में मोदी सरकार के कार्यकाल को सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण के प्रतीक के रूप में जनता के बीच पहुंचाने का फैसला लिया गया। 31 मई से 14 जून तक पार्टी के अलग-अलग कार्यक्रम तय हुए हैं। इनमें 31 मई और एक जून को रिपोर्ट टू नेशन पेश किया जाएगा। इसमें मोदी सरकार के आठ साल के काम का जिक्र है।यह पुस्तिका प्रदेशभर में पहुंचाई जाएगी।

पुरंदेश्वरी ने मीडिया से चर्चा में कहा कि एक से 14 जून तक जनसंपर्क अभियान में सांसद, विधायक और पार्टी के पदाधिकारी रोज आठ घंटे देंगे। इस दौरान किसान, महिला, युवाओं के साथ-साथ समाज के अलग-अलग वर्गों के लोगों से संपर्क करेंगे। टीकाकरण की सुविधा और स्वयंसेवकों का सम्मान किया जाएगा। आदिवासी बहुल क्षेत्रों में तीन से पांच जून के बीच रैली निकाली जाएगी।

छह से आठ जून तक अल्पसंख्यकों से बातचीत की जाएगी। सात से 13 जून के बीच युवा मोर्चा हर जिले में बाइक रैली निकालेगा। अनुसूचित जाति के प्रभाव वाले क्षेत्रों में एक से 13 जून तक बाबा साहब विश्वास रैली और चौपाल बैठक होगी। एक से 13 जून के बीच गरीब कल्याण जनसभा का आयोजन जिला मुख्यालयों पर होगा। इस कार्यक्रम में राष्ट्रीय और राज्य के नेता शामिल होंगे।

जनता तक पहुंचाएंगे आठ एतिहासिक फैसले

पुरंदेश्वरी ने बताया कि जनता को मोदी सरकार के आठ एतिहासिक फैसलों की जानकारी दी जाएगी। इनमें नोटबंदी, सर्जिकल स्ट्राइक, जीएसटी, तीन तलाक, अनुच्छेद 370, सीएए, सरकारी बैंकों का विलय और कृषि कानून वापस लेना शामिल हैं। भाजपा पदाधिकारी मोदी सरकार की पांच उपलब्धियों को जनता के बीच लेकर जाएंगे, जिन्होंने विश्व में देश का मान बढ़ाने का काम किया है। इनमें जनधन योजना में 24 करोड़ महिलाओं का बैंक खाता खोलना, कोरोना वैक्सीन अभियान, प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना, किसान सम्मान निधि और आयुष्मान भारत में पांच लाख रुपये तक का मुफ्त इलाज शामिल है।

Posted By: Pramod Sahu

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close