रायपुर। भूपेश सरकार के कामकाज की समीक्षा किए जाने के दौरान राहुल गांधी की उस नसीहत पर पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने निशाना साधा है, जिसमें राहुल ने सरकार को सभी के साथ समन्वय बनाने का निर्देश दिया था। डॉ रमन ने शुक्रवार को मीडिया से चर्चा में कहा कि लगता है कि सरकार की बातें कांग्रेस आलाकमान तक पहुंच रही हैं। यही वजह की समझाइश देने की नौबत आ रही है। सरकार में वन मैन शो चल रहा है।

देखकर लगता है कि अकेले आदमी की सरकार चल रहा है। बाकी सारे मंत्री हाथ उठाकर मौन समर्थन करते हैं, उनके भीतर का गुबार बाहर नहीं आ पा रहा है। डॉ रमन ने कहा कि एक तरफ मल्टीनेशनल कंपनी का राहुल गांधी दिल्ली में विरोध करते हैं, वहीं छत्तीसगढ़ में इसे प्रमोट किए जाने की बात की जाती है।

जैसे गुरू हैं, वैसे ही चेला है। प्रश्न पत्र बनाने वाला भी वही, पेपर जांचने वाला भी वही और नंबर देने वाला भी वही है, लेकिन जनता के दरबार में हकीकत साफ है। आम आदमी सरकार को निष्क्रिय मान रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार के भीतर हालात कैसी है? यह मंत्रियों के बयानों से समझा जा सकता है।

मुझे लगता है कि हर मंत्री एक-दूसरे के विरोध में बयान दे रहे हैं। धान खरीदी को ही ले लें, खाद्य मंत्री अमरजीत भगत कुछ कहते हैं, तो स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव कुछ और कहते हैं। सरकार की कमजोरियां दिल्ली तक जा रहीं है।

डॉ रमन मुख्यधारा की राजनीति पर टिप्पणी करना बंद करें : कांग्रेस

प्रदेश कांग्रेस महामंत्री शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि विधानसभा चुनाव में जबरदस्त हार के बाद डॉ रमन की भाजपा के अंदर पूछ परख पूरी तरीके से बंद हो गई है। विधानसभा चुनाव की हार के बाद दंतेवाड़ा और चित्रकोट उपचुनाव में भी भाजपा की हार हुई। नगरी निकाय चुनाव में 10 में 10 नगर निगमों में कांग्रेस के महापौर और सभापति निर्वाचित हुए हैं। 27 में से 22 जिला पंचायतों में कांग्रेस के जिला पंचायत सदस्य चुन कर आए हैं।

इसे देखते हुए डॉ रमन सिंह अब बौखलाहट में जो बयानबाजी कर रहे हैं, उसका कोई अर्थ नहीं रह गया है। छत्तीसगढ़ में भाजपा की दुर्गति के लिए कोई जिम्मेदार है, तो वह रमन सिंह और उनके कार्यकाल के भ्रष्ट 15 साल है।

पूरे 15 साल तक संस्थागत भ्रष्टचार किया गया। सरकारी दफ्तर में फर्जी एनजीओ के नाम से 1000 करोड़ के भ्रष्टाचार के पूरी सरकारी मशीनरी लिप्त थी। नान घोटाले में पूरी की पूरी सरकार शामिल थी। ऐसे घोटाले बाज सरकार के मुखिया रहे रमन में थोड़ी भी नैतिकता हो तो बयानबाजी बंद कर प्रदेश की जनता से माफी मांगे।

Posted By: Sandeep Chourey