रायपुर। राजधानी रायपुर के सरोना में एक आटो चालक की निर्दयतापूर्वक हत्या के 48 घंटे बाद रिंगरोड के बीच डिवाइडर में युवक की लाश मिलने की खबर सामने आई है। युवक की लाश मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई। फिलहाल यह पता नहीं चल पाया है कि युवक की हत्‍या हुई है या हादसा है। पुलिस ने शव को जब्‍त कर पोस्‍टमार्टम के लिए भेज दिया है। प्राथमिक जांच के आधार पर पुलिस ने हादसे की आशंका जताई है।

पुरानी बस्‍ती थाना के सीएसपी राजेश चौधरी ने बताया कि कुशालपुर स्थित जीप शोरूम के सामने डिवाइडर पर एक युवक की लाश मिली है। मृतक की शिनाख्‍त कर ली गई है। मृतक की नानकराम साहू के रूप में पहचान हुई है। पुलिस ने बताया कि मृतक सुपेला के साकिन का रहने वाला है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

सरोना में आटो चालक की निर्दयतापूर्वक हत्या

मालूम हो कि एक दिन पहले रायपुर के सरोना में एक आटो चालक की निर्दयतापूर्वक हत्या कर दी गई। पहचान छिपाने हत्यारे ने चेहरे की खाल खींचकर निकाल दी। घटनास्थल से सौ मीटर दूर मृतक की आटो लावारिस स्थिति में खड़ी मिली। जिस तरह से हत्या की गई है उससे साफ है कि आरोपितों की इससे पुरानी दुश्मनी थी। मृतक की जेब से गांजे की पुड़िया भी मिली है। जांच के दौरान पुलिस ने तीन से चार संदिग्धों को हिरासत में लिया है।

पुलिस के मुताबिक, मृतक की जेब से मिले आइकार्ड से उसकी पहचान सरोना भैंसथान निवासी चंदन यादव के रूप में हुई है। शनिवार-रविवार दरमियानी रात उसकी हत्या की गई। पुलिस ने उन्हें अब तक मिले इनपुट के आधार पर कहा कि लेन-देन अथवा अवैध संबधों के चलते हत्या की आशंका है।

खाल खींचने कसाई के औजार का उपयोग

हत्या करने के बाद आरोपितों ने मृतक की पहचान छिपाने का प्रयास किया। जिस औजार से कसाई जानवरों की खाल खींचते हैं, उसी लोहे के औजार से चंदन के चेहरे से गले तक की खाल को खींचकर निकाल दिया गया। एफएसएल की टीम ने मौके पर पहुंच कर संदिग्ध चीजें इक्ट्ठा की हैं। मृतक चंदन आखिरी बार किसके साथ देखा गया, इसका पता लगाया जा रहा है। मृतक के घरवालों से पूछताछ की गई कि कोई पुराना विवाद तो नहीं है?

Posted By: Ashish Kumar Gupta

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close