रायपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। Sports News: ऑल इंडिया चेस फेडरेशन के निर्देशन में छत्तीसगढ़ प्रदेश शतरंज संघ के तत्वावधान पर स्टेट जूनियर ओपन (अंडर-20), स्टेट जूनियर गर्ल्स व व स्टेट सीनियर वूमेन चेस चैंपियनशिप का आयोजन ऑनलाइन टोरनेलो फॉर्मेट पर किया जा रहा है। छत्तीसगढ़ प्रदेश शतरंज संघ के संयोजक व प्रतियोगिता ऑर्गेनाइजर हेमंत खुटे ने बताया कि इस चयन स्पर्धा के आधार पर प्रदेश की टीम बनेगी, जो आगामी 22 से 27 जुलाई तक आयोजित होने जा रही ऑनलाइन राष्ट्रीय शतरंज चयन स्पर्धा में प्रदेश का प्रतिनिधित्व करेगी।

उक्त प्रतियोगिता में भाग लेने वाले सभी खिलाड़ियों का ऑल इंडिया चेस फेडरेशन से वर्ष 2021-22 के लिए रजिस्ट्रेशन आवश्यक है। जूनियर वर्ग में भाग लेने के लिए जिन खिलाड़ियों का जन्म एक जनवरी 2001 या इसके बाद हुआ हो, उन्हें ही इस जूनियर चैंपियनशिप में खेलने की पात्रता रहेगी। सीनियर महिला स्पर्धा के लिए किसी प्रकार की उम्र की कोई बंधन नहीं है। उल्लेखनीय है कि प्रतियोगिता में मोबाइल का उपयोग पूरी तरह से प्रतिबंधित है।

स्पर्धा के दरमियान भी किसी भी प्रकार की इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस का प्रयोग वर्जित रहेगा। आर्बिटर इसकी सतत निगरानी करते रहेंगे तथा खेल में भी किसी प्रकार का संदेह होने पर उसकी जांच करने का विशेषाधिकार रहेगा। प्रतियोगिता संबंधी किसी प्रकार की जानकारी के लिए प्रतियोगिता ऑर्गेनाइजर हेमंत खुटे और सरोज वैष्णव से खिलाड़ी संपर्क कर सकते हैं। तकनीकी संबंधी जानकारी आर्बिटर पैनल के अलंकार भिवगड़े, रोहित यादव, अनीश अंसारी और आशुतोष साहू से ली जा सकती है।

Posted By: Arvind Dubey

NaiDunia Local
NaiDunia Local