रायपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। रायपुर जिले के चार जनपदों में विभिन्न पदों पर पंचायत उप निर्वाचन 20 जनवरी गुरूवार को होगा। इसके लिए मतदान सुबह 7 बजे से दोपहर 3 बजे तक निर्धारित मतदान केन्द्रों में मतदान किया जाएगा। मतदान समाप्ति के पश्चात मतगणना मतदान केन्द्र स्थल पर ही किया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा रायपुर जिले के लिए पंच के 53, सरपंच के 9 तथा जनपद पंचायत सदस्य के 2 पद कुल 64 रिक्त पद भरने के लिए उप निर्वाचन की घोषणा की गई थी। इसके लिए पंच के 4 और सरपंच के 1 इस तरह कुल 5 पदों के लिए कोई नाम निर्देंशन पत्र प्रस्तुत नहीं किए गए।

सरपंच के रिक्त एक पद के लिए नाम निर्देंशन पत्र खारिज हुआ। जिले में पंच के 32 तथा जनपद पंचायत सदस्य के एक पद कुल 33 पदों पर अभ्यर्थी निर्विरोध निर्वाचन के स्थिति में हैं। इस तरह जिले में पंच के 17, सरपंच के 7 तथा जनपद पंचायत सदस्य के एक इस तरह कुल 25 पदों पर मतदान किया जाएगा।

जानिए कितने पदों के लिए होगा मतदान

मतदान के दिन अवकाश घोषित

प्रशासन ने निर्वाचन क्षेत्रों में स्थित शासकीय संस्थानों, कार्यालयों में 20 जनवरी गुरूवार को मतदान के दिन सार्वजनिक अवकाश घोषित किया गया है। वाणिज्यिकर कर आबकारी विभाग द्वारा निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान समाप्ति के 48 घंटे पूर्व से लेकर 20 जनवरी को मतदान समाप्ति तक संबंधित मतदान स्थल क्षेत्र में स्थित समस्त देशी मदिरा एवं विदेशी मदिरा की फुटकर दुकानों को बंद रखने शुष्क दिवस घोषित किया गया है।

Posted By: Kadir Khan

NaiDunia Local
NaiDunia Local