रायपुर नईदुनिया प्रतिनिधि

समाज सेवी संस्था भारतीय जैन संगठना ने आनलाइन म्यूजिकल नाइट एंड बीजेएस नेशनल एक्सीलेंस अवार्ड का आयोजन किया। कार्यक्रम में गायक सागर तेंदुलकर, कविता मूर्ति एवं प्रशांत राव ने प्रस्तुति दी। छत्तीसगढ़ के समाजसेवी पंकज चोपड़ा को भारतीय जैन संगठना का नेशनल एक्सीलेंस अवार्ड दिया गया। यह अवार्ड पिछले दो साल में उनके नेतृत्व में छत्तीसगढ़ में बिजेनस डेवलपमेंट के कई सेमिनार आयोजित करने पर दिया गया। उन सेमिनार से छत्तीसगढ़ के व्यापारी वर्ग और युवाओं को काफी लाभ मिला। यहां तक कि कोरोना काल में भी कई आनलाइन आयोजन करवाए गए।

अवार्ड मिलने के बाद पंकज चोपड़ा ने अवार्ड को छत्तीसगढ़ के सभी व्यापारियों, उद्यमियों को समर्पित करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ के व्यापार, उद्योग को आगे बढ़ाने में सभी का सहयोग जरूरी है। हम सभी को छोटे व्यापारियों को भी आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करना उद्देश्य होना चाहिए। संस्था के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं अवार्ड चयन समिति के चेयरमैन अहमदाबाद के सुरेश कोठारी ने उदबोधन दिया। संचालन राष्ट्रीय कार्यकारणी सदस्य एवं अवार्ड चयन समिति के सह चेयरमैन मुंबई के पंकज सापरिया ने किया।

कार्यक्रम में संस्था के संस्थापक अध्यक्ष शांतिलाल मूथा, राष्ट्रीय अध्यक्ष राजेंद्र लुंकड़, निवर्तमान राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रफुल्ल पारख, बिनेस डेवलपमेंट कार्यक्रम के राष्ट्रीय प्रभारी एवं राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राकेश जैन, राष्ट्रीय महासचिव संप्रति सिंघवी, राष्ट्रीय सचिव संजय सिंघी आदि मौजूद थे।

सैकड़ों व्यापारियों को किया प्रोत्साहित

गौरतलब है कि जब देश भर में कोरोना महामारी का प्रकोप छाया था और व्यापारी निराश थे, उस दौर में भी आनलाइन सेमिनार आयोजित करके छत्तीसगढ़ में व्यापारियों का हौसला बढ़ाया गया। व्यापारी निराशा से उबरे और व्यवसाय फिर पटरी पर आने लगा है।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस