रायपुर। नगर निगम द्वारा बनवाए गए मोर रायपुर एप्लीकेशन अपडेट होने के बाद से कई प्रकार की सुविधाएं नदारद हो गई हैं। हालात ऐसे हैं कि मोबाइल से ग्रंथालय पंजीयन और पार्किंग के लिए बुकिंग करने का विकल्प ही नहीं डाला गया है। वहीं, टैंकर मंगवाने की सुविधा भी पहले आनलाइन दी जाती थी, जिसे अब हटा दिया गया है। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों के साथ ही शहरी स्वास्थ्य केंद्र व हमर अस्पताल भी नदारद हैं। इसकी वजह से लोगों को एप्लीकेशन के जरिए सटीक जानकारी नहीं मिल पा रही है। प्लांटेशन का विकल्प दिया गया है, लेकिन लोकेशन ट्रेस करने में अब भी दिक्कतें सामने आ रही हैं। ऐसे में इसमें भी सुधार की जरूरत है। वहीं, जल कर जमा करने का भी विकल्प गायब है।

वेंडिंग जोन भी नहीं दिख रहा

अमूमन रायपुर में रहने वाले लोग तो शहर को जानते हैं, लेकिन बाहर से आने वालों को जानकारी देने के लिए बनाया गया एप्लीकेशन लोगों के लिए किसी काम नहीं आ रहा है। दरअसल, इसमें वेंडिंग जोन का विकल्प था, जिसमें विभिन्ना क्षेत्रों में निर्धारित किए गए वेंडिंग जोन का लोकशन लिया जा सकता था, लेकिन यह सुविधा भी बंद कर दी गई है।

जोन आयुक्त व जरूरी नंबर जोड़े

मोर रायपुर एप्लीकेशन को अपडेट करने के दौरान जहां कुछ सुविधाएं गायब हुई हैं, वहीं कुछ नई शामिल की गई हैं। अब जोन आयुक्तों के साथ फायर ब्रिगेड का नंबर एड किया गया है।

रायपुर नगर निगम के अपर आयुक्त अरविंद शर्मा ने कहा, अपडेशन की प्रक्रिया जारी है। यदि कुछ विकल्प हट गए होंगे तो निश्चित रूप से उन्हें जोड़ा जाएगा। इसके अलावा अन्य सुविधाएं जो पूर्व में दी जाती थीं, उन्हें जोड़ने के लिए संबंधित तकनीकी विभाग को निर्देशित किया जाएगा।

Posted By: Ashish Kumar Gupta

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close