रायपुर नईदुनिया प्रतिनिधि

भारतीय राज्य पेंशनर्स महासंघ, केंद्रीय समिति की ओर से अयोध्या में राममंदिर शिलान्यास कार्यक्रम के दिन पांच अगस्त को देश भर में खुशी मनाने का प्रस्ताव पारित किया गया है। राष्ट्रीय अध्यक्ष सीएच सुरेश, केरल की अपील पर छत्तीसगढ़ राज्य के पेंशनरों ने भी श्रीराम मंदिर निर्माण न्यास समिति की ओर से आयोजित एवं निर्देशित कार्यक्रम अनुसार अपने-अपने स्थान पर रहते हुए भागीदारी सुनिश्चित करेंगे। शाम को सात बजे घर-घर दीपक जलाकर राष्ट्रीय उत्सव मनाने का निर्णय लिया गया है।

महासंघ के राष्ट्रीय महामंत्री वीरेंद्र नामदेव एवं छत्तीसगढ़ के प्रदेश अध्यक्ष जयप्रकाश मिश्रा ने बताया कि राममंदिर के निर्माण के लिए लगभग 500 वर्षों के संघर्ष, लगभग 130 वर्षों के न्यायिक संघर्ष के बाद आज यह अवसर आया है। इसके लिए हजारों राम भक्तों ने शहादत भी दी। 1990 एवं 1992 में कार सेवा आंदोलन में अनेक पेंशनरों ने उस समय शासकीय सेवा में रहते हुए भी प्रत्यक्ष रूप से हिस्सा लिया था। उस वक्त के संस्मरण आज भी जेहन में हैं। वे आज अत्यंत प्रसन्ना और उल्लास से भरे हुए हैं, उनका संघर्ष आज फलीभूत होने जा रहा है। पांच अगस्त को राम जन्मभूमि अयोध्या में भव्य राममंदिर के लिए देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के भूमिपूजन करेंगे, जिसके बाद निर्माण कार्य का शुभारंभ होगा।

इनके नेतृत्व में दलों का गठन

जारी विज्ञप्ति में पेंशनर्स महासंघ छत्तीसगढ़ से जुड़े सभी पेंशनर गांव से लेकर विकासखंड, तहसील, जिला, संभाग स्तर पर सोशल मीडिया के माध्यम से राष्ट्रीय उत्सव मनाने के लिए जनजागरण करेंगे। राजधानी रायपुर और नवा रायपुर के लिये वीरेन्द्र नामदेव, द्रोपदी यादव, लोचन पांडेय, जेपी मिश्रा, आलोक पाण्डे, एसके चिलमवार, शिवशंकर गुप्ता, बीडी यादव, कलावती पाण्डे, डीके त्रिपाठी, बीके सिन्हा, सीडी दीवान, हीरालाल नामदेव, बीडी उपाध्याय, विष्णु प्रसाद तिवारी, शरद अग्रवाल, अशोक जैन, अश्वनी दुबे, उर्मिला शुक्ला, आरके नारद, डीके पांडे, सीएल चन्द्रवंशी, गुलाब राव पवार, पीएल सिंह, एमएन पाठक, एससी भटनागर, भीमराव जाम्हले आदि के नेतृत्व में पेंशनरों के 21 दलों का गठन किया गया है। ये दल पेंशनरो एवं अन्य परिचितों से मोबाइल, दूरभाष, इंटरनेट के माध्यम से राष्ट्रीय गौरव के क्षण का आनंद उठाने के लिये पांच अगस्त को शाम को 7 बजे दीपक जलाने के लिए प्रेरित करेंगे।

----------

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020