रायपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि

होलसेल बाजार से विभिन्ना जिलों की किराना दुकानों में इन दिनों आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति नहीं हो पा रही है। इसके चलते किराना दुकानों में स्टाक खाली होने लगा है। इन परेशानियों को देखते हुए शासन ने ट्रांसपोर्टिंग के लिए ई-पास की अनुमति दी है। ई-पास में ड्राइवर की फोटो और गाड़ी का नंबर दर्ज होगा। ई-पास होने से वस्तुओं को लाने-ले जाने में दिक्कत नहीं होगी। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शनिवार को यह घोषणा की। मुख्यमंत्री वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए अपने निवास कार्यालय से विभिन्ना औद्योगिक और व्यापारिक संगठनों के प्रतिनिधियों से चर्चा कर रहे थे। व्यापारियों ने बातचीत के दौरान आटा चक्की नहीं खुलने से परेशानी की बात कही। इस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि आटा चक्की के खुलने में किसी भी प्रकार से पाबंदी नहीं है। उन्होंने कहा कि अभी चल रहे उद्योगों को शारीरिक दूरी बनाए रखने और सुरक्षा के उपायों पर कड़ाई से ध्यान देना होगा।

मुख्यमंत्री ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए सीसीआइ के चेयरमैन अमित अग्रवाल, फिक्की के चेयरमैन प्रदीप टंडन, कैट के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अमर पारवानी, चेंबर अध्यक्ष जितेन्द्र बरलोटा, पीएचडी चेंबर ऑफ इंडस्ट्री के चेयरमैन शशांक रस्तोगी, छत्तीसगढ़ स्पंज आयरन मैन्युफैक्चर्स एसोसिएशन के को-चेयरमैन विजय झंवर, उरला इंडस्ट्री एसोसिएशन के चेयरमैन अश्वनी गर्ग, बस्तर उद्योग संघ के अध्यक्ष विक्रम शर्मा, सरगुजा लघु उद्योग संघ के अध्यक्ष अरविंद सिंघानिया, छत्तीसगढ़ लघु और सहायक उद्योग संघ के अध्यक्ष हरीश केडिया से चर्चा की।

चल रहे उद्योगों में जाएगी मेडिकल टीम

लॉकडाउन के समय भी ऐसे उद्योग जहां काम चल रहा है। उन औद्योगिक क्षेत्रों में मेडिकल टीम जाएगी और श्रमिकों का स्वास्थ्य परीक्षण करेगी। साथ ही यहां जिन बाजारों से अनाज, राशन की सप्लाई होती है। वहां नियमित रूप से सैनिटाइजेशन होगा।

ये दिए सुझाव

0 बस्तर क्षेत्र में महुआ और अन्य लघु वनोपजों की बिक्री स्व-सहायता समूहों के माध्यम से सरकारी एजेंसियों में की जाए।

0 गांवों से शहरों में सब्जियों की आपूर्ति किसानों के समूह बनाकर की जाए।

0 आवश्यक वस्तुओं की सप्लाई में लगे ट्रक चालकों को पेट्रोल पंपों में मिले खाने के पैकेट।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना