रायपुर, नईदुनिया, राज्य ब्यूरो। Pirates kidnap Indians नाइजीरिया में समुद्री लुटेरों द्वारा अगवा 19 भारतीयों में शामिल भनपुरी, रायपुर (Raipur) के विजय तिवारी (Vijay Tiwari) और उनकी पत्नी अंजू तिवारी (Anju Tiwari) की सुरक्षा और उन्हें मुक्त कराने के लिए छत्तीसगढ़ सरकार (Chhattisgarh Government) ने हर संभव प्रयास तेज कर दिया है। राज्य सरकार के आला अधिकारी भारत सरकार के विदेश मंत्रालय (Foreign Ministry) और संबंधित दूतावास से लगातार संपर्क में हैं। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने विजय तिवारी के भाई पवन तिवारी से टेलिफोन पर बात की और उन्हें हर संभव मदद का भरोसा दिलाया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि उनके लिए जो भी बेहतर होगा, वह किया जाएगा।

रायपुर कलेक्टर (Raipur Collector) एम भारतीदासन और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (Raipur Police) आरिफ शेख ने पवन से भनपुरी और विजय की पत्नी अंजू तिवारी के भाई एसपी उपाध्याय से दीनदयाल उपाध्याय कॉलोनी में मुलाकात की। उन्होंने नाइजीरिया के बोन्नी आफशोर टर्मिनल के पास से एंग्लो ईस्टर्न शिप मैनेजमेंट कंपनी के जहाज में सवार 19 लोगों को अगवा किए की घटना पर संवेदना व्यक्त किया। अधिकारियों ने कहा कि शासन-प्रशासन उनके परिवार के इस कठिनाई के समय में उनके साथ है। कलेक्टर ने बताया कि मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव और प्रमुख सचिव (गृह) को आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए है।

राज्य शासन भारतीय दूतावास के साथ-साथ भारत सरकार के गृह एवं अन्य संबंति विभागों के संपर्क में है। तिवारी के परिजनों ने बताया कि उन्हें इस घटना की जानकारी बुधवार को मुंबई के अंधेरी स्थित कंपनी के माध्यम से मिली।

Posted By: Prashant Pandey