दंतेवाड़ा (नईदुनिया न्यूज)। Anti Naxalite Operation: नक्सल विरोधी अभियान में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। सर्चिंग के दौरान दंतेवाड़ा के जियाकोडता के जंगल से पांच लाख के इनामी मिलिशिया कमांडर इन चीफ को फोर्स ने बुधवार को किया किया है। गिरफ्तार नक्सली हांदा कर्रा मंडावी कटेकल्याण एरिया कमेटी सदस्य व मिलिशिया कमांडर इन चीफ के पद पर नक्सली संगठन में 18 साल से काम कर रहा था। उसके पकड़े जाने के बाद नक्सलियों की कमर टूट गई है।

बताया जा रहा है कि पुलिस उससे नक्सलियों और उनके ठिकानों के बारे में जानकारी हासिल करने की कोशिश कर रही है। मुखबिर की सूचना पर फोर्स जवानों को सर्चिंग के लिए भेजा गया था। इस दौरान जवानों ने जियाकोडता के जंगल आरोपित नक्सली हांदा कर्रा को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार आरोपित नक्सली पर एसीएम पर हत्या सहित कई मामले कुआकोंडा, कटेकल्याण थाना में दर्ज हैं।

दुवाली करका के लक्ष्मण की हत्या, दुवाली करका के जंगलों में पुलिस पार्टी को नुकसान पहुंचाने आईईडी लगाने जैसे अन्य कई नक्सली वारदातों में नक्सली शामिल था। दंतेवाड़ा एसपी अभिषेक पल्लव ने कहा कि समर्पण का रास्ता खुला हुआ है। पुलिस लगातार अपील कर रही है कि नक्सली समर्पण कर जेल जाने से बचें और शासन की योजनाओं का लाभ लें।

Posted By: Shashank.bajpai

NaiDunia Local
NaiDunia Local