रायपुर। कोरोना के बढ़ते संक्रमण को ध्यान में रखकर सड़क पर ड्यूटी कर रहे पुलिस जवानों को विशेष एहतियात बरतने कहा गया है। इसी कड़ी में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर लखन पटले, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण तारकेश्वर पटेल के निर्देश पर डीएसपी लाइन मणिशंकर चंद्रा ने जिले के सभी पुलिस थानों, सरकारी पुलिस कार्यालयों को सैनीटाइज कराया जा रहा है। एसएसपी अजय यादव ने सभी पुलिस अधिकारियों- कर्मचारियों को मास्क पहनकर सैनिटाइजर का प्रयोग कर तथा स्वयं को संक्रमण से सुरक्षित रखते हुए ड्यूटी करने की समझाइश दी गई है।

लाकडाउन का पालन कराने पुलिस का शहर में फ्लैग मार्च

राजधानी रायपुर में कारोना संक्रमण के फैलाव को रोकने और महामारी पर नियंत्रण पाने लगाए गए लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराने बुधवार को पुलिस अफसरों के साथ बल ने शहर के विभिन्न इलाके में फ्लैग मार्च कर रहवासियों को घरों में ही सुरक्षित रहने की अपील की।

जिला प्रशासन द्वारा नौ अप्रैल की शाम छह बजे से 19 अप्रैल की सुबह छह बजे तक रायपुर जिले को कंटेनमेंट जोन (लाक डाउन) घोषित किया गया है। लाक डाउन के दौरान लोग घरों से बाहर अनावश्यक न निकले इसे ध्यान में रखकर एसएसपी अजय कुमार यादव के निर्देश पर बुधवार को अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर लखन पटले के नेतृत्व में सीएसपी कोतवाली आंजनेय वाष्णेय, सीएसपी सिविल लाइन नसर सिद्धकी, सीएसपी पुरानी बस्ती मनोज कुमार ध्रुव ने अपने अनुभाग के पुलिस थाना क्षेत्रों में थाना प्रभारियों सहित पुलिस बल के साथ फ्लैग मार्च किया।

इस दौरान पुलिस टीम ने मुख्य सड़कों पर फ्लैग मार्च करने के साथ ही गली-मोहल्लों के अंदर जाकर भी अनावश्यक रूप से घर से बाहर निकलने वालों एवं बेवजह बाहर घुमने वालों को सख्ती से समझाइश देते हुए घर के अंदर रहने की हिदायत दी गई।

रायपुर पुलिस लगातार आम जनता से अपील कर रही है कि कोरोना गाइड लाइन एवं दिशा-निर्देशों का कड़ाई से पालन करें तथा बिना कारण घर से बाहर न निकले। घर पर सुरक्षित रहकर अपने एवं अपने परिवार की सुरक्षा करते हुए कोरोना संक्रमण के चेन को तोड़ने में सहयोग करें। पुलिस आम जनता की मदद के लिए हमेशा तैयार है।

एएसपी सिटी लखन पटले ने कहा है कि बिना कारण घर से बाहर निकलने, घुमने वालों के खिलाफ पुलिस महामारी एक्ट की धाराओं में केस दर्ज करने के साथ ही दोपहिया, चार पहिया वाहन जब्त करने की कार्रवाई कर रही है।

Posted By: Shashank.bajpai

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags