रायपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। प्रदेश भर में धान खरीदी केंद्रों में कोविड-19 टीकाकरण जांच शिविर स्वास्थ्य विभाग द्वारा आयोजन किया जा रहा है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डा. मीरा बघेल ने बताया कि बुधवार को 35 धान खरीदी केंद्रों में टीकाकरण कार्यक्रम आयोजित किया गया। शिविर 835 लोगों को टीके लगाए गए।

मालूम हो कि रायपुर में जिले 137 धान खरीदी केंद्र है। इनमें 105 धान खरीदी केंद्र में शिविर लगा चुके हैं। धान खरीदी केंद्रों में आने वाले किसानों का मुफ्त में प्रथम और दूसरे डोज का कोविड वैक्सीन लगाई जा रही है। इसी तरह कोरोना की जांच भी धान खरीदी केंद्रों में किए जाने की व्यवस्था की गई है। उल्लेखनीय है कि मुख्य सचिव ने धान खरीदी केंद्रों में सुचारु व्यवस्था बनाए रखने के लिए गत दिनों वीडियो क्रान्फ्रेंसिंग के माध्यम कोरोना जांच, आवश्यक उपचार और संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए जिला स्तर पर प्रभावी बनाने को कहा था। साथ ही कोविड-19 के नए वेरिएंट से बचाव के लिए जरूरी तैयारी, निगरानी और मानिटरिंग करने को कहा था।

रेलवे स्टेशन पर बाहर से आने वालों की हो रही कोरोना जांच

रायपुर रेलवे स्टेशन पर दूसरे प्रदेश से आने वाले यात्रियों को रोककर उनकी कोरोना की जांच की जा रही है। रेलवे के पैरा मेडिकल स्टाफ यात्रियों की जांच कर रहे हैं। जांच के बाद उनके नाम और मोबाइन नंबर दर्ज कर रहे हैं। कोरोना के नए वैरियंट को देखते हुए एहतियात बरती जा रही है। इसके अलावा रेलवे स्टेशन बिना मास्क के आने जाने वालों से जुर्माना वसूला जा रहा है और उनको मास्क लगाने की हिदायत दी जा रही है।

Posted By: Ravindra Thengdi

NaiDunia Local
NaiDunia Local