रायपुर। राजधानी में नवंबर महीने में सीहोर वाले पं.प्रदीप मिश्रा के मुखारविंद से होने जा रही शिव महापुराण कथा को लेकर श्रद्धालु उत्साहित नजर आ रहे हैं। कथा की तैयारी को लेकर हुई बैठक में विविध सदस्यों को जिम्मेदारी सौंपी गई है। कथा में एक लाख से अधिक लोगों के पहुंचने की संभावना को देखते हुए भव्य पंडाल बनाया जाएगा।

श्री हनुमान मंदिर ट्रस्ट गुढ़ियारी के नेतृत्व में होने वाली कथा के आयोजक समाजसेवी बसंत अग्रवाल ने बताया कि पांच दिवसीय शिव महापुराण कथा का आयोजन 9 नवंबर से 13 नवंबर तक दही हांडी मैदान हनुमान मंदिर श्रीनगर रोड गुढ़ियारी में किया जा रहा है। गुढ़ियारी के मंगलम भवन में हुई तैयारी बैठक में ही करीब एक हजार समाजसेवी और सेवादार उपस्थित रहे। अनेक लोगों ने राय रखी कि कथा सुनने छत्तीसगढ़ के अनेक शहरों से हजारों श्रद्धालु पहुंचेंगे इसलिए बैठक व्यवस्था बेहतर करनी होगी। साथ ही पार्किंग, पेयजल, पंडाल में पंखे की व्यवस्था भी करनी होगी। सभी के विचारों को जानकर विविध समिति गठित कर जिम्मेदारी सौंपी गई।

पहली बार भव्य आयोजन की तैयारी

राजधानी में अनेक भागवताचार्यों की कथाओं का आयोजन हो चुका है, लेकिन पहली बार भव्य आयोजन की तैयारी की जा रही है। एक-डेढ़ लाख से अधिक श्रद्धालुओं की सुविधाओं के लिए डेढ़ माह पहले से ही रूपरेखा बनाई जाने लगी है। सभी धर्म, जाति के प्रमुखों से अपील की गई है कि वे आयोजन में सहयोग करें। कथा में मंत्रीगणों, जनप्रतिनिधियों को भी आमंत्रित किया जा रहा है। तैयारी बैठक में पश्चिम विधानसभा के विधायक विकास उपाध्याय, समेत अनेक जनप्रतिनिधि एवं सेवादार उपस्थित रहे।

Posted By: Shravan Kumar Sharma

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close