रायपुर। Railway News: कोरोना संक्रमण की वजह से ट्रेेनों में पर्याप्त यात्री नहीं मिल पा रहे हैं। इस कारण रेलवे ने दुर्ग से पुरी के बीच चलने वाली दुर्ग-पुरी-दुर्ग का परिचालन रद कर दिया है। यह ट्रेन पुरी से पांच मई से तथा दुर्ग से छह मई को आगामी आदेश तक रद कर दी गई है। दूसरी तरफ रेलवे ने सारनाथ एक्सप्रेस में अतिरिक्त कोच लगाने तो अहमदाबाद से हावड़ा तथा सिकंदराबाद एवं रक्सौल के बीच स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है।

रेलवे से मिली जानकारी के अनुसार यात्रियों को अधिक से अधिक बर्थ की सुविधा उपलब्ध कराने के उद्देश्य से मंगलवार को दुर्ग से छपरा के मध्य चलने वाली दुर्ग-छपरा स्पेशल एक्सप्रेस में दो अस्थायी शयनयान कोच की सुविधा दी जा रही है।

इसके साथ ही अहमदबाद एवं हावड़ा के बीच ट्रेनों में भीड़ को कम करने के लिए छह मई को एक स्पेशल ट्रेन चलाई जा रही है। यह स्पेशल ट्रेन गुरुवार को अहमदाबाद से हावड़ा के लिए चलेगी। इस स्पेशल ट्रेन में 10 सामान्य, 08 स्लीपर, एक एसी- थ्री एवं दो एसएलआर सहित 21 कोच रहेगा।

सिकंदराबाद-रक्सौल के बीच चार फेरे के लिए स्पेशल ट्रेन

सिंकदाराबाद से रक्सौल के बीच सफर करने वाले यात्रियों के बीच राहत भरी खबर है। रेलवे प्रशासन इस रूट के यात्रियों को सुविधा प्रदान करते हुए चार फेरों के लिये साप्ताहिक समर स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है। यह स्पेशल ट्रेन सिकंदराबाद से रक्सौल के लिये प्रति शुक्रवार 07, 14, 21 एवं 28 मई को चलेगी। यह स्पेशल ट्रेन सिकंदराबाद से 22.15 बजे रवाना हो कर अगले दिन 11.55 बजे दुर्ग ,12.35 बजे रायपुर, 14.30 बजे बिलासपुर होते हुए अगले दिन 16.50 बजे रक्सौल पहुंचेगी।

ठीक इसी तरह ट्रेन रक्सौल से सिकंदराबाद के लिए प्रति सोमवार 10, 17, 24 एवं 31 मई को चलेगी। यह ट्रेन रक्सौल से 03.25 बजे रवाना होकर अगले दिन 04.50 बजे बिलासपुर, 06.35 बजे रायपुर, 07.30 बजे दुर्ग होते हुए 19.00 बजे सिकंदराबाद पहुंचेगी। इस गाड़ी में 02 एसएलआर, 02 सामान्य, 10 स्लीपर, 06 एसी थ्री एवं 02 एसी दो सहित कुल 22 कोच की सुविधा रहेगी।

Posted By: Azmat Ali

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags