रायपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। Railway News तीज-रक्षाबंधन, गणेश चतुर्थी के लिए लोगों ने एक महीने पहले बुकिंग कर रखी थी, लेकिन अचानक 66 ट्रेनें रद करने के फैसले से यात्रियों पर आफत आ पड़ी है। रेलवे द्वारा अचानक लिए गए फैसले से एक लाख से अधिक यात्रियों की परेशानी बढ़ गई है। रविवार को जिन यात्रियों को सफर करना था, उन्हें काफी परेशानी हुई।

अब यात्रियों को ज्यादा पैसे देकर बसों में सफर करना पड़ रहा है। साथ ही रेलवे स्टेशन में रिफंड और रिजर्वेेशन के लिए टिकट काउंटरों की कमी पड़ने लगी है। रविवार को आधे से कम स्टाफ रहा, जिसकी वजह से रिफंड में लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

12 अगस्त तक ट्रेनों के रद रहने की वजह अब इसके आगे की तारीखों पर बुकिंग में तेजी देखी जा रही है। रेलवे ने फिलहाल रद होने वाली ट्रेनों को 13 अगस्त से संचालन प्रारंभ करने का निर्णय लिया है। 11 अगस्त को रक्षाबंधन को लेकर प्रमुख रेल मार्गों में रिजर्वेेशन कराने वाले लोगों को तगड़ा झटका लगा है। पहले दिन लगभग 1,700 लोगों ने टिकट रद कराया था, वहीं दूसरे दिन भी 1500 से अधिक लोगों ने टिकट रद कराया।

रेलवे प्रबंधन ने कहा- मैसेज में सूचना भेजी गई

इधर राजधानी स्थित डीआरएम कार्यालय के अधिकारियों के मुताबिक यात्रियों को उनके मोबाइल नंबर पर संदेश के माध्यम से सूचनाएं भेजी जा रही हैं। यात्रियों को गाड़ी नंबर के साथ ही ट्रेनों के रद होने की जानकारी भेज दी गई है। साथ ही इस संबंध में संदेश भी प्रसारित किए गए हैं। हालांकि कई यात्रियों को जानकारी नहीं होने की वजह से उन्हें स्टेशन आने के बाद ट्रेनों के रद्द होने का पता चल रहा है।

समता एक्सप्रेस बहाल

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे ने समता एक्सप्रेस को बहाल कर दिया है। इसके साथ ही 9,10 और 11 अगस्त को विशाखापट्नम से छूटने वाली विशाखापट्टनम-निजामुद्दीन, 9,11,12 और 13 अगस्त को निजामुद्दीन से छूटने वाली निजामुद्दीन, विशाखापट्टनम समता एक्सप्रेस को बहाल किया गया है। रेलवे अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक नागपुर रेल मंडल के कन्हान रेलवे स्टेशन के वार्ड के आधुनिकीकरण के साथ ही रीटा स्टील साइडिंग को जोड़ने और आटो सिग्नलिंग समेत अन्य काम की वजह से यात्राएं बाधित हुई हैं।

फैक्ट फाइल

6 से 12 अगस्त तक 66 ट्रेनें रद

प्रभावित यात्री- 1 लाख से अधिक

Posted By: Pramod Sahu

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close