रायपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। Rain in Raipur Weather Update: पिछले दिनों की बेरुखी के बाद प्रदेश में मानसून एक बार फिर से सक्रिय हो गया है। मौसम विभाग का कहना है कि रविवार 25 जुलाई को भी रायपुर सहित प्रदेश के विभिन्ना क्षेत्रों में बादल छाने के साथ ही बारिश भी होगी। विशेषकर उत्तर छत्तीसगढ़ में भारी बारिश के भी आसार हैं। बीते कुछ दिनों से बारिश होने से एक ओर जहां अधिकतम तापमान में कमी आई है और लोगों को उमस से राहत मिली है। वहीं किसानों के भी चेहरे खिल उठे हैं।

शनिवार को भी रायपुर समेत प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में बादल छाने के साथ धूप-छांव का खेल चलता रहा। हालांकि ठंडी हवाएं होने के कारण मौसम में ठंडकता ही बनी रही। मौसम विज्ञानियों का कहना है कि अब प्रदेश भर में व्यापक बारिश के आसार हैं।

शनिवार देर शाम हुई हल्की बारिश

शनिवार देर शाम को राजधानी रायपुर में हल्की बारिश भी हुई। बारिश की वजह से मौसम भी खुशनुमा हो गया और दिन की थोड़ी तपिश से लोगों ने राहत महसूस की। हल्की बारिश के बाद भी सेजबहार, पचपेड़ी नाका, टैगोर नगर सहित कई मार्गों के गड्ढे में जलभराव हो गया।

यह बन रहा सिस्टम

मौसम विज्ञानी एचपी चंद्रा ने बताया कि एक निम्न दाब का क्षेत्र झारखंड व उमस लगे उत्तर छत्तीसगढ़ और उड़ीसा के ऊपर स्थित है। इसके ऊपर ऊपरी हवा का चक्रवाती घेरा 5.8 किमी तक है। साथ ही एक द्रोणिका निम्न दाब के क्षेत्र से उत्तर गुजरात तक छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश बोते हुए 3.1 किमी से 5.8 किमी ऊंचाई तक है। उन्होंने बताया कि रविवार 25 जुलाई को भी प्रदेश के बहुत से क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। साथ ही प्रदेश के अधिकतम तापमान में वृद्धि भी होगी।

Posted By: Kadir Khan

NaiDunia Local
NaiDunia Local