रायपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। 1997 बैच के भारतीय रेल सेवा इंजीनियर्स के अधिकारी आशीष मिश्रा ने 29 नवंबर को दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के रायपुर मंडल के अपर मंडल रेल प्रबंधक (एडीआरएम) के रूप में पदभार ग्रहण किया। इस पदस्थापन से पहले वे दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के मुख्य इंजीनियरिंग थे। वरिष्ठ मंडल इंजीनियर (समन्वय) रायपुर के रूप में कार्य करते हुए उन्होंने रायपुर में राष्ट्रीय स्तर के रेलवे सप्ताह पुरस्कार समारोह के आयोजन, एक्सप्रेस वे के लिए नैरो गेज लाइन के हस्तांतरण एवं रायपुर रेलवे स्टेशन के विकास में सक्रिय भूमिका निभाई थी।

उन्हें रेलवे में 23 से अधिक वर्षों का विविध अनुभव है और उन्होंने दक्षिण पूर्व रेलवे, पूर्वी रेलवे, पश्चिम मध्य रेलवे, दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे में ओपन लाइन, निर्माण और सतर्कता विभागों में विभिन्न पदों पर कार्य किया है। मुख्य अभियंता ट्रैक मशीन के पद पर इनके नेतृत्व में दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे की ट्रैक मशीनों का प्रदर्शन भारतीय रेलवे में सर्वश्रेष्ठ रहा है। आशीष मिश्रा ने भारतीय रेलवे की राष्ट्रीय अकादमी वडोदरा, इनसीड सिंगापुर, एवं आईसीएलआईएफ में एडवांस मेनेजमेंट का प्रशिक्षण प्राप्त किया है।

दुर्ग- कानपुर में अतिरिक्त कोच की सुविधा

रेलवे प्रशासन द्वारा यात्रियों की बेहतर सुविधा व ज्यादा से ज्यादा यात्रियों को कंफ़र्म बर्थ उपलब्ध करने के लिए

दुर्ग–कानपुर ट्रेन में एक अतिरिक्त स्लीपर कोच की सुविधा दुर्ग से 30 नवंबर को लगाई जाएगी वहीं रेलवे प्रशासन द्वारा यात्रियों की बेहतर सुविधा व ज्यादा से ज्यादा यात्रियों को कंफ़र्म बर्थ उपलब्ध करने के लिए अतिरिक्त कोच की सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है | गाड़ी संख्या 20847 दुर्ग- उधमपुर गाड़ी में एक अतिरिक्त स्लीपर कोच की सुविधा दुर्ग से एक दिसम्बर को प्रदान की जा रही है ।

Posted By: Ravindra Thengdi

NaiDunia Local
NaiDunia Local