रायपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। रायपुर के मैग्नेटो माल में 12 कलाकारों ने तीन दिवसीय पेंटिंग एवं कला प्रदर्शनी के माध्यम से अद्भुत कलाकृतियों का प्रदर्शन किया। 17 सितंबर से प्रारंभ इस प्रदर्शनी के अंतिम दिन आज भी बड़ी संख्या में नागरिकों और कला प्रेमियों ने अवलोकन किया और कलाकारों की कृतियों के भूरी-भूरी प्रशंसा की।

संस्था रंगायन के माध्यम से इन कलाकारों ने पेंटिंग, स्केचिंग, कोलाज मेकिंग, बोतल डेकोरेशन सहित डेकोरेटिव प्लांट्स पोटर जैसी सुंदर कृतियां प्रदर्शित कीं। डॉ. कीर्ति गुप्ता ने जहां प्लांट पोटर के माध्यम से इंटीरियर, गार्डन या बालकनी आदि में रखने के लिए गमलों को हंसते-खिलखिलाते बच्चों का रूप देते हुए बेहद अलग अंदाज में प्रस्तुत किया।

कांच की बेकार बोतलों से इतनी अच्छा डेकोरेशन किया जा सकता है, इसे देखकर लोग मोहित हो गए। प्रदर्शिनी देखने पहुंचे संदीप ने बताया कि उन्हें यहां कलाकारों की प्रस्तुति देखकर बहुत अच्छा लगा। उन्होंने कहा कि स्केचिंग और लाइफ पोट्रेट का अनुभव बहुत अच्छा लगा। इसी तरह प्रियंका ने बताया कि गमलों को हंसते बच्चे का स्वरूप देखकर वह भाव-विभोर हो गईं।

वहीं, भावना काशी ने कांच की पुरानी बोतलों को अभिनव कलाकृति का रूप प्रदान किया। इस प्रदर्शनी में लाइव स्केचिंग प्रदर्शन भी अरविंद यदु के द्वारा किया गया। प्रदर्शनी में लोगों ने अपना लाइफ पोर्ट्रेट भी बनवाया। इसी तरह जयश्री भगवानानी, भारती सक्सेना, जया गोकलानी, मेघा अग्रवाल, तरीशी अग्रवाल, राखी ठाकुर, अंकिता तिवारी, चैताली साहू, सुलेखा नविक ने भी अपनी पेंटिंग और कलाकृतियों के माध्यम से कला के विविध रंगों को प्रदर्शित किया। कलाकारों ने कहा कि उन्हें इस प्रदर्शनी में आकर नया अनुभव मिला।

Posted By: Shashank.bajpai

NaiDunia Local
NaiDunia Local