रायपुर। छत्‍तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में ट्रक के टक्‍कर से बाइक सवार युवक की मौत हो गई। रायपुर के तेलीबांधा क्षेत्र के मैग्नेटो माल के पास हादसा हुआ। टक्कर मारने के बाद ट्रक चालक वाहन सहित मौके से भाग गया। हादसे में मोटरसाइकिल सवार गुलशन कुमार सामल पुत्र किशोर चंद्र सामल (26) निवासी भाटागांव रायपुर के पहचान हुई। तेलीबांधा थाना पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार युवक बाइक में जा रहा था। ट्रक की चपेट में आने से उसकी मौत हो गई। हालांकि अभी ट्रक की शिनाख्त नहीं हो सकी है। आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे से ट्रक के नंबर की तलाश की जा रही है। तेलीबांधा पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

पशु अस्पताल के एसी पर चोरों की कुदृष्टि

पंडरी के पशु अस्पताल में लगे एसी पर चोरों की कुदृष्टि पड़ गई है। तीन महीनों के भीतर वहां एसी में लगे कापर की चोरी की दूसरी घटना हुई। पशु चिकित्सा सेवाएं रायपुर के संयुक्त संचालक डा. शंकर लाल उइके ने थाने में शिकायत की है। 12-13 मार्च की रात चोरों ने कार्यालय में रीजनल सीमन स्टेशन और कोल्ड स्टोरज में लगे तीन एसी यूनिट के कापर वायर को चोरी किया गया।

इससे पहले दिसंबर में अस्पताल से कापर वायर की चोरी हुई थी। कोल्ड स्टोरेज में लगभग 20 लाख का पशुओं का टीका रखा जाता है। इन टीकों को सुरक्षित रखने के लिए कम तापमान चाहिए होता है जिसे एसी की सहायता से मेंटेन किया जाता है। कापर वायर के चोरी होने के बाद एसी काम करना बंद कर देता है। तापमान बढ़ने से टीकों के भी खराब होने की आशंका तेज हो जाती है।

होटल में भारी गंदगी मिलने पर 10 हजार का जुर्माना वसूला

रायपुर शहर से लगे फुंडहर स्थित चोकर धानी होटल में भारी गंदगी मिलने पर शनिवार को जोन क्रमांक नौ की स्वास्थय विभाग की टीम ने होटल संचालक पर दस हजार रूपये का जुर्माना लगाकर मौके पर ही वसूल किया। दरअसल निगम आयुक्त प्रभात मलिक को लगातार शिकायत मिल रही थी कि चोकर धानी होटल में साफ-सफाई का अभाव है।

चारों तरफ गंदगी फैली हुई है, जोन आयुक्त संतोष पाण्डेय के निर्देश पर जोन स्वास्थ्य अधिकारी महेंद्र कलिहारी, स्वच्छता पर्यवेक्षक भोला तिवारी ने मौके पर जाकर निरीक्षण किया तो शिकायत सही पाई गई। गंदगी देखकर निगम अमले ने दस हजार रूपये का जुर्माना वसूलकर होटल संचालक को कड़ी चेतावनी देते हुए स्वच्छता बनाए रखने को कहा।

Posted By: Sanjay Srivastava

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close