रायपुर(नईदुनिया प्रतिनिधि)। रायपुर सराफा एसोसिएशन के चुनाव का बिगुल बजते ही कारोबारियों में हलचल बढ़ गई है। दो दिनों में 18 नामांकन फार्म बिके हैं। इनमें सर्वाधिक छह दावेदार उपाध्यक्ष पद के लिए हैं। अध्यक्ष पद के लिए तीन दावेदार हैं। इनके साथ ही एक सचिव, दो कोषाध्यक्ष, सहसचिव के चार दावेदार हो गए हैं। बताया जा रहा है कि दो दिनों में 18 नामांकन पत्रों की बिक्री हुई है। कुल सात पदों के लिए चुनाव होना है। रायपुर सराफा एसोसिएशन का चुनाव 24 जुलाई को होने वाला है। इस वर्ष का चुनाव पिछले वर्ष से कहीं ज्यादा रोमांचक होने की संभावना जताई जा रही है।

नामांकन पत्र जमा करने आखिरी दिन आज

नामांकन पत्र जमा करने का आखिरी दिन बुधवार को है। निर्वाचन अधिकारी प्रकाश गोलछा ने बताया कि बुधवार को दोपहर दो बजे से शाम पांच बजे तक प्रत्याशियों द्वारा नामांकन पत्र जमा करने का अंतिम समय है। इसके बाद प्राप्त नामांकन पत्रों की जांच सात जुलाई दोपहर तीन बजे तक करने के बाद प्रत्याशियों की सूची जारी होगी।

देर रात चल रही बैठकों का दौर

सराफा बाजार में अब चुनावी हलचल तेज हो गई है और कारोबारियों के बीच देर रात तक बैठकों का दौर भी शुरू हो गया है। सराफा सूत्रों का कहना है कि कारोबारियों द्वारा अलग-अलग गुट बनाकर बैठकें ली जा रही है। साथ ही अधिक से अधिक एक दूसरे को अपनी ओर शामिल करने की कोशिश हो रही है। बताया जा रहा है कि इस बार अध्यक्ष पद के लिए तीन दावेदार हैं तो निश्चित रूप से मुकाबला और ज्यादा रोमांचक होने वाला है। इसके साथ ही यह भी देखा जा रहा है कि किस-किस क्षेत्र में कौन से व्यापारी उनके सपोर्ट में हैं। बताया जा रहा है कि रायपुर सराफा में करीब 450 से अधिक सदस्य है।

Posted By:

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close