रायपुर (दीपक शुक्ला )। Raipur Column Patrol Point मुंहबोले पर बिदके साहब: राजधानी के खबरनवीस और एक अधिकारी के बीच पिछले दिनों हुआ विवाद विभाग में चर्चा का विषय बना हुआ है। साहब से विवाद के बाद खबरनवीस ने आला अधिकारियों को शिकायत की, तो मामले में खुलकर चर्चा होना शुरू होगी। हुआ यूं कि खबरनवीस बड़े साहब का मुंह लगा थे। खबरनवीस ने साइकोलाजिकल दबाव विवाद होने वाले अधिकारी पर भी बनाया। साहब खबरनवीस की इस हरकत को समझ गए तो जमकर फोन पर खरी खोटी सुनाई। खबरनवीस इस घटना से आहत होकर बड़े साहब के पास पहुंचा और पीड़ा बताई। खबरनवीस की पीड़ा सुनकर बड़े साहब ने खरी खोटी सुनाने वाले अधिकारी को सामंजस्य बनाने के लिए कहा और फ्रेंडली रहने का निर्देश दिया। खरी खोटी सुनाने वाले साहब अब फ्रेंडली रह रहे है, लेकिन खबरनवीस और उनके बीच साइलेंट विवाद युद्धस्तर पर चल रहा है।

कुर्सी-चेंबर का इंतजार:

टीआइ से डीएसपी प्रमोट हुए कुछ अधिकारियों को रायपुर पुलिस महकमें में ज्वाइनिंग तो मिल गई, लेकिन वो अब भी चेंबर और कुर्सी का इंतजार कर रहे है। विभागीय कर्मचारी साहब के लिए व्यवस्था कर रहे है, लेकिन उन्हें अब तक एडजस्टमेंट से काम चलाना पड़ रहा है। एडजस्टमेंट के चलते पिछले दिनों साहब को शर्मिंदा सा होना पड़ा। हुआ यूं कि यातायात व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए पिछले दिनों दो विभागों की बैठक बुलाई गई थी। यह बैठक चेंबर में आयोजित थी। चेंबर में आयोजित इस बैठक में विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों की कुर्सी आरक्षित थी और शेष को सामने पड़े कुर्सियों में बैठना था। एक विभाग के अधिकारी के आने पर नए नवेले डीएसपी चेंबर प्रभारी की कुर्सी में बैठ गए। चेंबर प्रभारी के पहुंचते ही वे झेप गए और दूसरी कुर्सी में उन्हें शिफ्ट होना पड़ा। इस घटना के बाद साहब अब अपनी कुर्सी का इंतजार कर रहे है।

वीडियो में टीआइ और आरोपित :

राजधानी में कुछ दिन पहले दिल दहलाने वाला मामला सामने आया। एक युवक ने अपनी प्रेमिका की गोली-मारकर हत्या कर दी। इसके बाद ओडिशा के जंगल में ले जाकर जला दिया। यह सब करने के बाद आरोपित और जिस थाने में गुम इंसान की रिपोर्ट दर्ज थी वहां के थाना प्रभारी से लगातार संपर्क में था। यहां तक की दोनों की कई बार वीडियो काल में बात भी हुई। वह टीआइ को अपने जाल में फंसाए रखा। टीआइ ने भी उसे खोजने की हिम्मत नहीं दिखाई। जब टीआइ साहब वीडियो में लड़की को दिखाने की बात कहते तो वह कुछ न कुछ बहाने मार देता। जब युवती की लाश मिली तो टीआइ साहब के होश उड़ गए। और तत्काल एक्शन मूड में आ गए। आरोपित को पकड़ने की जद्दोजहद करने लगे। जैसे-तैसे आरोपित पकड़ा गया तक टीआइ ने राहत की सांस ली। इस घटना के बाद आरोपित और टीआइ का वीडियो में बात करना चर्चा का विषय बना रहा।

आठ को आ सकती है एसपी तबादला लिस्ट :

अगले वर्ष होने वाले चुनावों की सरगर्मी अभी से शुरू हो गई है। पुलिस मुख्यालय बड़ी सर्जरी करने की तैयारी में है। आठ दिसंबर को प्रदेश के लगभग आठ से 10 एसपी बदले जा सकते हैं। रायगढ़, कोरबा, सहित अन्य जिलों के एसपी बदलने की चर्चा है। ऐसे में रायपुर का नाम अब तक शामिल नहीं है। हालांकि विभागीय सर्जरी में कभी भी कोई परिवर्तन देखने को मिल सकता है। एक लिस्ट अभी आएगी इसके बाद एडिशनल की लिस्ट जारी होने की चर्चा है। साथ ही थाना प्रभारियों का जाना तय है। पिछले चुनाव में यहां ड्यूटी निभाने वालों की छुट्टी होना तय है। ऐसे में रायपुर में फिर एक बार बड़े बदलावा देखने को मिलेंगे। ऐसे में कई टीआइ ऐसे हैं जो रायपुर आने से हिचक रहे हैं। यह आने वाली लिस्ट और समय की बताएगा कौन कहां जाएगा।

Posted By: Vinita Sinha

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close