रायपुर। Raipur Crime News: राजधानी रायपुर में चोरी की बड़ी वारदात हुई है। गुरुवार-शुक्रवार की दरम्यानी रात मौदहापारा पुलिस थाना के नजदीक शहीद स्मारक भवन कॉम्प्लेक्स स्थित एक पान मसाले की थोक एजेंसी के शटर का ताला तोड़कर भीतर घुसे चोरों ने आलमारी के लॉकर में रखे 67.20 लाख रुपये पार कर दिए। चोरों ने आसपास की स्टेशनरी समेत पांच दुकानों के भी ताले तोड़कर चोरी की कोशिश की है, लेकिन वहां से कुछ ले नहीं जा सके। चोरी का पता शुक्रवार दोपहर एजेंसी संचालक को लगी, तब दुकान आकर उन्होंने देखा। चोरी की सूचना मिलने पर मौदहापारा पुलिस भी मौके पर पहुंची। चोरी की इस घटना को लेकर दुकानदारों ने हंगामा भी किया। पुलिस मामले की तफ्तीश कर रही है।

मौदहापारा पुलिस थाना प्रभारी यदूमणि सिदार ने बताया कि कुल होम्स दलदल सिवनी मोवा निवासी पुनीत काबरा (38) की शहीद स्मारक कॉम्प्लेक्स रजबंधा मैदान में पिछले 20 साल से शॉप नंबर 124 में हरिओम एजेंसी नाम से पान मसाला, तबांकू, सिगरेट, एफएमसीजी का सीएंडएफ और डिस्ट्रीब्यूशन का व्यवसाय है। गुरुवार रात सात बजे एजेंसी में उनके पिता विश्वनाथ काबरा बैठे थे। नौकर खेमचंद उर्फ गोलू ने इस दौरान एजेंसी का शटर बंद कर चार ताले लगाए थे। इसके बाद पिता और नौकर घर चले गए थे।

शुक्रवार को पड़ोसी सुधीर भार्गव ने फोन पर जानकारी दी कि एजेंसी का आधा शटर खुला हुआ है। तब पुनीत घर से तत्काल एजेंसी पहुंचे तो देखा कि शटर का ताला टूटा हुआ और आधा शटर उठा हुआ था। भीतर काउंटर की दराज खुली और सारा सामान बिखरा हुआ था। चोरों ने अलमारी का लॉक तोड़कर लॉकर में रखे नकदी 67.20 लाख रुपये पार कर दिए थे।

रोज 15 लाख का व्यवसाय

हरिओम एजेंसी के संचालक पुनीत काबरा ने पुलिस को बताया कि एजेंसी का रोज का 10 से 15 लाख का व्यवसाय होता है। समाज के कुछ लोगों को कोरोना संक्रमित होने की शिकायत के कारण इलाज के लिए पैसे की तत्काल जरूरत होने पर बड़ी रकम को बैंक में जमा न करके एजेंसी की आलमारी में रखा था। पुलिस ने बताया कि आसपास की एक स्टेशनरी दुकान समेत कुछ और दुकानों का ताला तोड़कर चोरी करने की कोशिश की, लेकिन वहां से उनके हाथ कुछ भी नहीं लग पाया। चोरी की वारदात में किसी जानकार का हाथ होने की आशंका है।

Posted By: Himanshu Sharma

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020