रायपुर । Raipur General Assembly News: राजधानी के गोलबाजार की दुकानों के मालिकाना हक देने को लेकर रायपुर नगर निगम की सामान्य सभा में चर्चा जारी। मंगलवार को रायपुर सामान्य सभा शुरू हो गई है। सामान्‍य सभा में नेता प्रतिपक्ष मिनल चौबे ने सचिवालय से फाइल गायब होने का आरोप लगाया है। इस पर जब सभापति प्रमोद दुबे ने फाइल गायब होने का प्रमाण मांगा तो सामान्‍य सभा के दौरान हंगामा होने लगा। मंगलवार को मुख्य रूप से गोलबाजार की दुकानों के मालिकाना हक देने को लेकर निर्णय होना है। 967 दुकानदरों को मालिकाना हक देना है। सभापति प्रमोद दुबे एजेंडा नंबर 18 का पाठन कर रहे हैं।

निगम की सामान्य सभा में कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन

रायपुर नगर निगम की मंगलवार को हुई सामान्य सभा की बैठक में गोलबाजार की दुकानो के मालिकाना हक देने का मामला जोरशोर से उठा। दोपहर ढाई बजे तक चर्चा होती रही।वहीं भाजपा पार्षद सूर्यकांत राठौड़ ने कोरोना गाइड लाइन के पालन में लापरवाही बरतने का मामला उठाया। उन्होने कहा कि सभा में 80 फीसदी से ज़्यादा उपस्थित लोगों के चेहरे पर मास्क नहीं है। दूसरों को मास्क लगाने के लिए प्रेरित करने वाले ख़ुद ही इसका उल्लंघन कर रहे हैं। इस पर जवाब देते हुए महापौर एजाज ढेबर ने कहा कि सदन की शुरुआत में ही सभी सदस्यों एवं अधिकारी को मास्क और सेनेटाइजर दिए गए हैं।

भाजपा पार्षद सूर्यकांत राठौड़ ने सामान्य सभा में कहा कि सदन की यह तस्वीर चिंताजनक है, क्योंकि यह वही लोग हैं जो लोगों को मास्क लगाने के लिए प्रेरित करते हैं और सदन में 70 वार्ड के पार्षद अधिकारी मौजूद हैं। करीब 80 प्रतिशत सभा के सदस्यों के चेहरों पर मास्क नहीं है। कोरोना एडवाइजरी का खुलेआम उल्लंघन हो रहा है। भाजपा पार्षद सूर्यकांत राठौड़ ने कहा कि सदन की चिंता सभापति को करनी चाहिए कि उल्लंघन कर रहे हैं, उन पर कार्रवाई का अधिकार सभापति के पास है। कोरोना एडवाइजरी का उल्लंघन काफी खतरनाक है। वहीं महापौर ढेबर ने कहा कि सदन प्रारंभ होने से पहले सदन में मौजूद सभी सदस्यों, अधिकारियों को मास्क, सेनेटाइज़र उपलब्ध कराया गया है। सभी जनता के प्रतिनिधियो को कोरोना नियमों का पालन करना चाहिए।इसके लिए सदन से पहले दिशा निर्देश और नोटिफिकेशन भी जारी किया गया है।

Posted By: Kadir Khan

NaiDunia Local
NaiDunia Local