रायपुर। Raipur Gold Price: ढाई वर्षों बाद सोना अपने नए शिखर पर पहुंचा है। मंगलवार देर रात रायपुर सराफा बाजार में सोना 58050 रुपये प्रति दस ग्राम पहुंच गया। सराफा विशेषज्ञों का कहना है कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में तेजी के प्रभाव से कीमतों में यह तेजी आई है। आने वाले दिनों में सोना और महंगा होने की संभावना बनी हुई है।

Gold Price in Raipur: 2020 में भी 58 हजार तक पहुंचा था भाव

इससे पहले अगस्त 2020 में सोना 58 हजार रुपये प्रति दस ग्राम पहुंचा था। उसके बाद से हालांकि कीमतों में लगातार गिरावट शुरू हुई और फरवरी 2021 में सोना 46 हजार रुपये प्रति दस ग्राम तक पहुंच गया था।

इसके साथ ही चांदी की कीमतों में भी लगातार तेजी जारी है और यह 68 हजार रुपये प्रति किलो हो गई है। रायपुर सराफा एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष हरख मालू ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में तेजी का रुख बना हुआ है और इसके चलते अब कीमतों में बढ़ोतरी के ही संकेत है।

दो माह में 6300 रुपये हुआ महंगा

सोने की कीमतों में बीते दो माह में ही 6300 रुपये प्रति दस ग्राम की तेजी आई है। कीमतों में आई तेजी के चलते इन दिनों बाजार में बिकवाली भी बड़ गई है और लोगों के घरों से पुराने गहने भी बाहर आने लगे है। साथ ही खरीदारी थोड़ी कम हो गई है।

कारोबारियों का कहना है कि उपभोक्ताओं को भी कीमतों में गिरावट का इंतजार बना हुआ है। सराफा संस्थानों में गहनों की नई रेंज के साथ ही पारंपरिक व लाइटवेट गहनों की रेंज भी है। उपभोक्ता भी इन्हें काफी पसंद कर रहे है।

Posted By: Ashish Kumar Gupta

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close