रायपुर। छत्‍तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता व पूर्व मंत्री राजेश मूणत ने कहा है कि प्रदेश सरकार, ज़िला प्रशासन और नगर निगम ने यदि सात दिनों के भीतर अनुपम गार्डन के पास निगम द्वारा निर्मित ‘नेकी की दीवार’ को क्षतिग्रस्त और जलाकर नष्ट करने के मामले में आरोपितों की पहचान कर उन्हें दंडित नहीं किया तो वह स्वयं अपनी पार्टी के जागरूक युवा कार्यकर्ताओं के साथ उसी क्षतिग्रस्त ‘नेकी की दीवार’ के पास धरना आंदोलन प्रारंभ करेंगे।

इस दौरान होने वाली किसी भी प्रकार की असुविधा और अप्रिय स्थिति के लिए शासन-प्रशासन ज़वाबदेह रहेगा।आश्चर्य की बात है घटना को कई दिन बीत गए लेकिन प्रशासन ने कोई सुध नहीं ली लगता है कोई रसूखदार व्यक्ति अपराधियों के पीछे है जिस पर कार्रवाााईई करने से प्रशासन के हाथ कांप रहे है।

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता व पूर्व मंत्री मूणत ने कहा कि राजधानी स्थित अनुपम गार्डन के पास पिछले कई वर्षों से नगर निगम, रायपुर द्वारा निर्मित ‘नेकी की दीवार’ पर शहर की जनता गरीबों की सहायता के लिए कपड़े, राशन आदि वस्तुएं छोड़कर जाती थी, जिसका उपयोग ज़रूरतमंद गरीब करते थे।

इस माह की शुरुआत में कतिपय असामाजिक तत्वों ने इस दीवार को न केवल क्षतिग्रस्त कर दिया, अपितु इसे जलाकर नष्ट करने का कुत्सित प्रयास किया। इस मामले में नगर निगम द्वारा आरोपितों की पहचान कर उन्हें दंडित करने की दिशा में कोई कारगर पहल नहीं होना गहन क्षोभ का विषय है।

मूणत ने कहा कि उन्होंने इससे पूर्व भी नगर निगम के महापौर को पत्र लिखकर इस मामले में यथोचित कार्रवाई करने के लिए आग्रह किया था, लेकिन महाापौर और नगर निगम के अधिकारियों ने इस माामले में ऐसा कोई कारगर कदम नहीं उठाया, जिससे आपराधिक प्रवृत्ति के तत्वों का दुस्साहस टूटे।

Posted By: Kadir Khan

NaiDunia Local
NaiDunia Local