रायपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। छत्‍तीसगढ़ के रायपुर नगर निगम के महापौर एजाज ढेबर ने अंतरराज्यीय बस टर्मिनल भवन भाठागांव स्थित जोन छह कार्यालय में जोन अध्यक्ष निशा देवेंद्र यादव के चेंबर का फीता काटकर उद्घाटन किया। इस मौके पर महापौर ने सभी विभागों के कामकाज की समीक्षा करते हुए अधिकारियों से कहा कि वार्डों में अवैध प्लाटिंग की शिकायतों पर तत्काल सख्ती से कार्रवाई कर रोक लगाई जाए।

रात्रिकालीन सफाई को लेकर कही ये बात

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के आदेश पर प्रारंभ की गई आनलाइन बिल्डिंग परमिशन योजना का सभी को समान रूप से लाभ दिलाएं। सभी आवासीय नक्शे तय समयसीमा के भीतर स्वीकृत किए जाएं ताकि लोगों को चक्कर न काटना पड़े। महापौर ने जोन छह के सभी वार्डों के बाजार, मुख्य मागों की रोज रात 10 बजे से सुबह चार बजे तक गुणवत्तायुक्त सफाई करवाने के साथ नियमित मानिटरिंग करने के निर्देश जोन कमिश्नर को दिए।

बकायादारों से पूरा बकाया वसूलने सख्ती से कार्रवाई के निर्देश

महापौर ने स्वीकृत नए विकास कार्यों को तत्काल शुरू करवाने के साथ वर्तमान में जारी विकास कार्यों को बारिश के पूर्व पूरा करवाने को कहा। जोन के राजस्व विभाग की वसूली की समीक्षा के दौरान जोन कमिश्नर ने महापौर को वित्तीय वर्ष में 90 फीसद राजस्व वसूली होने की जानकारी दी। इस पर महापौर ने जोन के वार्डों में स्थित निगम के बड़े बकायादारों से पूरा बकाया वसूलने के लिए नियमानुसार सख्ती से कार्रवाई करने के निर्देश दिए। बारिश शुरू होने के पहले जोन के सभी बड़े-छोटे नालों, नालियों की तले तक सघन सफाई करवाने के निर्देश दिए।

महापौर ने कहा कि यह सुनिश्चित कर लें कि बारिश में जोन के किसी भी क्षेत्र में जलभराव की स्थिति निर्मित नहीं होनी चाहिए। समीक्षा बैठक में एमआइसी सदस्य सतनाम सिंह पनाग, पार्षद सरिता वर्मा, सावित्री जयमोहन साहू, चंद्रपाल घनगर गुड्डू, जोन कमिश्नर एनआर चंद्राकर, कार्यपालन अभियंता एसपी त्रिपाठी आदि मौजूद रहे।

Posted By: Ashish Kumar Gupta

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close