रायपुर। रायपुर में बढ़ते कोरोना के केस को देखते हुए जिला प्रशासन ने मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया है। शहर में अक्सर चेकिंग के दौरान बिना मास्क लगाए जाने वालों से नगर निगम के कर्मचारी जुर्माना वसूल कर रहे

हैं। गुरुवार को नगर निगम रायपुर के स्वास्थ्य विभाग द्वारा विभिन्न जोनों में शहर के प्रमुख चौक - चौराहों में महिला स्वसहायता समूहों की महिलाओं की सहायता से जनजागरण किया गया एवं मास्क नहीं पहनने वालों पर जुर्माना वसूला गया। अभियान नगर में लगातार चल रहा है।

नगर निगम की सहायक स्वास्थ्य अधिकारी डा. तृप्ति पाणीग्रही ने बताया कि स्वास्थ्य जागरूकता के लिए पूर्ण व्यवहारिक पालन करवाने मास्क नहीं पहनने वालों को समझाइश देने सहित उन पर जुर्माना भविष्य के लिए कड़ी चेतावनी दी जा रही है। गुरुवार को विभिन्न जोनों में 535 लोगों पर मास्क नहीं पहनने पर 40 हजार रुपये का जुर्माना महिला स्वसहायता समूहों की महिलाओं की सहायता से वसूला गया।

निगम की सहायक स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि जोन 2 की टीम ने रेलवे स्टेशन चौक सहित विभिन्न मुख्य चौक - चौराहों में मास्क नहीं पहनकर बाहर निकले 26 लोगों पर 2150 रुपये जुर्माना किया। जोन 3 ने शंकरनगर चौक सहित मुख्य मार्ग शंकर नगर एवं अन्य मुख्य मार्गो में मास्क नहीं पहनने पर 69 लोगों पर 4150 रुपये,जोन 4 ने विभिन्न मुख्य चौक - चौराहों में 63 लोगों पर 5100 रुपये का जुर्माना किया। लाखे नगर, रायपुरा चौक, तेलघानी नाका चौक एवं सरस्वती नगर पुलिस थाना के सामने जीई रोड सहित विभिन्न मुख्य मार्गो में मास्क नहीं पहने मिले लोगों से जुर्माना वसूल किया।

Posted By: Sanjay Srivastava

NaiDunia Local
NaiDunia Local