रायपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। Clean Raipur: नगर पालिक निगम रायपुर के स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बुधवार को सभी 10 जोन में जोन कमिश्नरों के नेतृत्व और जोन स्वास्थ्य अधिकारियों की उपस्थिति में जोन के बाजारों में स्वच्छता को लेकर सघन जनजागरण का अभियान लगातार चलाया जा रहा है। बाजारों में दुकान और आस-पास गंदगी पाए जाने पर मंगलवार को 65 दुकानदारों से से 48 सौ रुपये जुर्माना वसूला गया। नगर निगम की प्रभारी स्वास्थ्य अधिकारी डा. तृप्ति पाणीग्रही ने बताया कि महापौर एजाज ढेबर, आयुक्त प्रभात मलिक, स्वास्थ्य विभाग के अध्यक्ष नागभूषण राव के निर्देश पर चलाये जा रहे अभियान के तहत जोन दो ने छह लोगों पर छह सौ रुपये का जुर्माना लगाया।

इसी तरह से जोन चार की टीम ने दो लोगों पर 150 रुपये, जोन पांच की टीम ने दो लोगों पर दो सौ रुपये, जोन सात ने नौ लोगों पर 450 रुपये, जोन आठ ने छह लोगों पर पांच सौ रुपये, जोन नौ ने 38 लोगों पर 26 सौ रुपये, जोन 10 की टीम ने दो व्यक्तियों पर तीन सौ रुपये का जुर्माना मौके पर किया। इसी तरह जोन चार के स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा दुकान में डस्टबिन नहीं रखने पर संबंधित एक दुकानदार पर 100 रुपये एवं जोन पांच की टीम ने आठ दुकानदारों पर 390 रुपये का जुर्माना लगाया।

वहीं,जोन 10 की टीम ने दो दुकानदारों पर तीन सौ रुपये का जुर्माना वसूल कर कड़ी चेतावनी दी। प्रतिबंधित पॉलीथिन दुकान में रखने पर 29 दुकानदारों पर दो हजार रुपये जुर्माना किया गया। इसमें जोन पांच ने 16 दुकानों पर 1050 रुपये, जोन सात ने 11 दुकानों पर 650 रुपये, जोन 10 ने दो दुकानों पर तीन सौ रुपये जुर्माना प्रतिबंधित पॉलीथिन मिलने पर किया गया।

Posted By: Shashank.bajpai

NaiDunia Local
NaiDunia Local