रायपुर। Lockdown In Raipur: कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए जिला प्रशासन ने लॉकडाउन लगा दिया है। इसकी वजह से रोजी मजदूरी कर अपना गुजर बसर करने वालों के सामने दो वक्त की रोटी की व्यवस्था करना मुश्किल हो रहा है। ऐसे में लॉकडाउन के दौरान कोई भूखा न सोए इसलिए रायपुर नगर निगम के प्रत्येक वार्ड में सौ-सौ जरूरतमंद परिवारों को राशन देेने का काम निगम द्वारा किया जा रहा है।

रायपुर के महापौर एजाज ढेबर के मार्गदर्शन में निगम के सभी 70 वार्डों में राशन के पैकेट वितरित करने का कार्य सभी जोनों की टीमों द्वारा किया जा रहा है। संबंधित पार्षद के नेतृत्व में प्रत्येक वार्ड के सौ-सौ जरुरतमंद परिवारों को राशन के पैकेट जोनों की टीमों द्वारा वितरित किए जा रहे हैं। जोन एक के कमिश्नर सुभाष चन्द्राकर ने जोन के तहत नेताजी कन्हैयालाल बाजारी वार्ड क्रमांक 15 के वार्ड के जरुरतमंद परिवारों को 100 राशन पैकेट सम्बंधित परिवारों के घरों में पहुंचकर वितरित किया गया।

ठीक इसी तरह जोन क्रमांक सात के जोन कमिश्नर एनआर. रत्नेश ने जोन के तात्यापारा वार्ड नम्बर 37 में पार्षद एवं निगम सामान्य प्रशासन एवं विधि- विधायी कार्य विभाग के अध्यक्ष श्री रितेश त्रिपाठी एवं शहीद चूड़ामणि नायक वार्ड क्रमांक 38 के पार्षद दीपक जायसवाल की उपस्थिति में वार्ड 37 एवं 38 में पहुंचकर दोनों वार्डों में 100 - 100 राशन पैकेट सम्बंधित परिवारों के घरों में जाकर उन्हें वितरित किए।

इसी प्रकार सभी जोनों की टीमों द्वारा सम्बंधित वार्ड पार्षद के नेतृत्व में वार्ड में जरुरतमंद 100 परिवारों को राशन के पैकेट वितरित करने का कार्य किया जा रहा है। बताते चलें कि रायपुर में नौ अप्रैल को पहली बार लॉकडाउन लगाया गया था, जिसे लगातार दो बार बढ़ाकर 17 मई तक कर दिया गया है।

Posted By: Shashank.bajpai

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags