रायपुर। चैंपियंस लीग मैचों के लिए पीडब्ल्यूडी स्टेडियम के आसपास जरूरत के अनुसार बैरिकेड लगाएगा। वहीं सीटों पर नंबरिंग के साथ स्टेडियम में जरूरी मरम्मत का काम जल्द पूरा करेगा। पांच मैच रात 8 बजे से शुरू होंगे। ऐसे में स्टेडियम आने वालों को अंधेरे में परेशानी न हो, इसके लिए स्टेडियम के चारों तरफ लाइटिंग की जाएगी। पार्किंग स्थल और रास्तों की सही व्यवस्था की जिम्मेदारी एनआरडीए की होगी तो वन विभाग बैरिकेड के लिए लकड़ी उपलब्ध कराएगा।

आईपीएल की तरह इस आयोजन को सफल बनाने के लिए सभी विभाग से समन्वय की बात करते हुए कलेक्टर ठाकुर रामसिंह ने कहा कि बैठक व्यवस्था, फ्लड लाइट, खिलाड़ियों के पवेलियन, मैदान व पार्किंग व्यवस्था को जल्द सुदृढ़ किया जाए। कलेक्टर ने गुरुवार को प्रशासनिक अमले के साथ शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम का निरीक्षण किया। कलेक्टर ने विभागीय अधिकारियों की बैठक भी ली और स्टेडियम में खिलाड़ियों एवं दर्शकों के प्रवेश, केटरिंग व्यवस्था, वीआईपी के आगमन के लिए रूट आदि पर चर्चा की।

कलेक्टर ने एनआरडीए को पार्किंग स्थल का समतलीकरण करने, बैरिकेडिंग, प्रकाश व्यवस्था, मार्ग-सूचक होर्डिंग्स एवं फ्लेक्स लगाने तथा मेन रोड से पार्किंग स्थल पर आने के लिए अस्थायी रोड बनाने के निर्देश भी दिए।

निरीक्षण के दौरान मौजूद पुलिस अधीक्षक ओपी पॉल ने कहा कि चैंपियंस लीग के मैचों का प्रसारण पूरे विश्व में किया गया है। आईपीएल मैचों की भांति इस बार भी बेहतरीन आयोजन के लिये सभी विभाग आपसी समन्वय से कार्य करें। निरीक्षण के दौरान अपर कलेक्टर महादेव कांवेर, एडीएम संजय अग्र वाल, एनआरडीए, लोक निर्माण विभाग, वन, पुलिस, स्वास्थ्य एवं अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

Posted By: