रायपुर(निप्र)। सभापति चुनाव में क्रॉस वोटिंग रोकने के लिए इस बार भी भाजपा के सभी पार्षदों को चार दिन बाद अंडरग्राउंड कर दिया जाएगा। सोमवार को इसकी योजना बनाने के लिए मंत्री राजेश मूणत ने पार्टी के कुछ पदाधिकारियों और तीन प्रमुख पार्षदों की बैठक ली।

मंत्री आवास में लगभग दो घंटे बैठक चली। इसमें श्री मूणत के अलावा विधायक श्रीचंद सुंदरानी, पार्टी के प्रदेश मंत्री छगन मूंदड़ा, जिला अध्यक्ष अशोक पांडे, जिला महामंत्री ओंकार बैस, नगर निगम के पूर्व सभापति संजय श्रीवास्तव, निगम के पूर्व नेता-प्रतिपक्ष सुभाष तिवारी, पार्षद प्रफुल्ल विश्वकर्मा, सूर्यकांत राठौर, मीनल चौबे उपस्थित थीं। भाजपा नगरीय निकाय चुनाव के बाद सभापति चुनाव के पहले हर बार अपने पार्षदों को शहर के बाहर किसी गुप्त स्थान पर भेजने का पैंतरा अपनाती रही है। इस बार भी पार्टी यही करने जा रही है। इसकी तैयारी को लेकर चर्चा हुई। सूत्रों से पता चला है कि 16 जनवरी को पार्टी के पार्षदों को शहर से दूर भेजने की तैयारी चल रही है। मंगलवार को स्थान तय कर लिया जाएगा। सभापति चुनाव वाले दिन 19 जनवरी को मतदान के समय ही सभी पार्षदों को यहां लाया जाएगा। भाजपा पार्षदों से भरी बस सीधे चुनाव स्थल तक पहुंचेंगी।

किसी से नहीं होगा संपर्क

बाहर जाने वाले पार्षदों का मोबाइल भी बंद करा दिया जाता है या फिर, उन्हें मोबाइल ही नहीं ले जाने दिया जाता है। पार्षदों को परिवार से भी बात करनी होती है तो उन्हें लैंडलाइन या दूसरा मोबाइल नम्बर उपलब्ध कराया जाता है।

महिला पार्षदों के पति जा सकेंगे

भाजपा के 37 पार्षद हैं। इसमें से 14 महिला पार्षद हैं। बैठक में यह तय हुआ है कि महिला पार्षदों के साथ पति जा सकेंगे। इस तरह पार्टी को केवल महिला पार्षदों के लिए 28 लोगों की व्यवस्था करनी होगी। अब पुरुष पार्षद भी चाह रहे हैं कि उनके परिवार को भी साथ ले जाया जाए। पार्टी को इस पर विचार करना पड़ रहा है, क्योंकि पति-पत्नी मिलाकर ही 74 लोग हो जाएंगे।

Posted By:

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags