रायपुर। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जयप्रकाश नड्डा, मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के कार्यक्रम में बांटी गई अमन एक्वा पानी की बोलत में सांप मिलने से हड़कंप मच गया। इसके बाद बुधवार शाम को ही राज्य खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग के रायपुर जिला अभिहीत अधिकारी (सीएमएचओ रायपुर) डॉ. केआर सोनवानी ने जांच के आदेश जारी कर दिए थे।

गुरुवार को खाद्य सुरक्षा अधिकारी एहसान तिग्गा के नेतृत्व में एक टीम ने राजातालाब स्थित अमन एक्वा फैक्टरी में दबिश दी। इस दौरान पानी की सैंपलिंग की गई। उसी बैच की जिस बैच की बोतलें भाजपा कार्यालय में बैठक के दौरान बुधवार को बांटी गई थीं, इन सैंपल को जांच के लिए राज्य प्रयोगशाला भेजा जाएगा। हालांकि बोतल में सांप कहां से पहुंचा, इस सवाल का जवाब सबसे अहम है, जो अब तक नहीं मिला है। क्या यह फैक्टरी में पानी बोतल में भरने के दौरान ही पहुंचा या फिर किसी की शरारत है? इन सवालों के जवाब के लिए विभाग शुक्रवार को अमन एक्वा संचालक को नोटिस जारी करने वाला है। अब उस लिंक का पता किया जा रहा है कि अमन एक्वा से संबंधित बैच नंबर की बोतल किस होल सेलर ने खरीदी और वहां से एकात्म परिसर भाजपा कार्यालय में सप्लाई किसने की? इन सभी कड़ियों को जोड़कर ही नतीजे पर पहुंचा जा सकता है। मामला मुख्यमंत्री और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री से जुड़ा हुआ है, इसलिए अधिकारी जल्द से जल्द नतीजे तक पहुंचना चाहते हैं। सूत्र बताते हैं कि सभी जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी एहसान तिग्गा को निर्देशित किया गया है कि वे सभी कामों को छोड़ इस प्रकरण रिपोर्ट दें।

जारी होगी नोटिस

अमन एक्वा से पानी की सैंपलिंग की गई है। वहां पर हमें व्यवस्था सही मिली है। आरो से पानी सीधे बोतलों में भरा जाता है। उसे नोटिस जारी कर जवाब मांगें कि ऐसी गड़बड़ी कैसे हुई?

-एहसान तिग्गा, खाद्य सुरक्षा अधिकारी, रायपुर

Posted By:

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags