रायपुर। नईदुनिया, राज्य ब्यूरो

प्रदेश की खराब कानून व्यवस्था को लेकर गृहमंत्री निवास घेराव की भाजपा की चेतावनी के बीच गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने नशे के कारोबार से लेकर महिला उत्पीड़न तक के मामले में शनिवार को सरकार का पक्ष रखा। अपने निवास कार्यालय में पत्रकारों से चर्चा में साहू ने कहा कि पुलिस अपराधियों को पकड़ने में मुस्तैदी दिखा रही है। कोंडागांव के थाना धनौरा एवं बलरामपुर दुष्कर्म प्रकरण, नशे के कारोबार, नक्सलियों के आत्मसर्मण और सरकार द्वारा नक्सल उन्मूलन के क्षेत्र में की जा रही कार्रवाई की गृहमंत्री ने जानकारी दी। साथ ही रायपुर के होटल क्वींस क्लब प्रकरण, जयस्तंभ चौक पर चाकूबाजी, दुर्ग में दोहरे हत्याकांड, कोंडागांव के ग्राम काकडाबेड़ा में धर्मातरण संबंधी मुद्दे पर विस्तार से पक्ष रखा। नशे के कारोबार को लेकर साहू ने पिछली भाजपा सरकार को कठघरे म2ें खड़ा किया। उन्होंने कहा कि भाजपा शासन के 15 वर्षों के लंबे कार्यकाल में यदि ऐसी कार्रवाई की जाती, तो आज छत्तीसगढ़ में नशे का कारोबार इतना नहीं पनप पाता।

साहू ने कहा कि नशे के सेवन से पीढ़ी बरबाद होती है। इसकी समीक्षा करते हुए सभी पुलिस अधीक्षकों को सख्त कार्रवाई का निर्देश दिया गया है। डेढ़ वर्षो में प्रदेश में गांजा, एवं अन्य नशीले पदार्थो के सामग्री व्यापक पैमाने पर जप्त करते हुए आरोपियों की धर-पकड़ की गई है। नशीले पदार्थो की सप्लाई करने वालों के खिलाफ एक माह में पांच रेंज में 166 कार्रवाई की गई है। नशे के कारोबार के खिलाफ सख्त कार्रवाई और विवेचना के रायपुर में एक प्रशिक्षु आइपीएस को विशेष रूप से जिम्मेदारी दी गई है। उन्होंने बताया कि कोंडागांव दुष्कर्म मामले में सात लोगों को हिरासत में लिया जा चुका है। कार्रवाई नहीं करने पर तत्कालीन थाना प्रभारी को निलंबित कर जांच के आदेश दिए गए हैं। बलरामपुर में हुई घटनाओं में आरोपियों की गिरफ्तारी की गई है। लापरवाही बरतने पर उप पुलिस अधीक्षक और थाना प्रभारी को निलंबित किया गया है। साहू ने कहा कि दुष्कर्म की घटना अत्यंत निंदनीय एवं चिंताजनक है। महिलाओं एवं बधाों के विरूद्व यौन अपराध की गंभीरता को देखते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आला अधिकारियों की बैठक ली थी, जिसमें तत्काल कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया था।

----------

पांचों रेंज में हुए नशे के कारोबारियों पर कार्रवाई

रायपुर रेंज में 69, दुर्ग रेंज में 12, बिलासपुर में 28, बस्तर रेंज में 13 और सरगुजा रेंज में 44 आरोपियों पर कार्रवाई हुई।

----------

00 होटल क्वींस क्लब प्रकरण में 17 व्यक्तियों की गिरफ्तारी हुई है। आरोपियों से मिले तथ्यों के आधार पर नशे के करोबार के खिलाफ जांच जारी है।

00 रायपुर के जयस्तंभ चौक में चाकूबाजी करने वाले आरोपित शफीक अहमद और मोहसीन खान की गिरफ्तारी हुई है। कानून व्यवस्था कायम रखने के लिए आइजी, एसपी को निर्देशित किया गया है।

00 दुर्ग के सुपेला में दोहरा हत्याकांड मामले में दोनों ओरापियों की गिरफ्तारी हो चुकी है। कार्रवाई नहीं करने पर तत्कालीन और वर्तमान दोनों थाना प्रभारियों के विरूद्व जांच प्रारंभ की गई है।

00 कोंडगांव के काकडाबेड़ा में धर्मातरण संबंधी मामले में आठ लोगों की गिरफ्तारी हुई है।

00 कांकेर में पत्रकारों पर हमले में आरोपियों की गिरफ्तारी की जा चुकी है। जांच के लिए अति.पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में एसआइटी गठित की गई है। तत्कालीन थाना प्रभारी को लाइन अटैच किया गया है।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020