रायपुर। नईदुनिया, राज्य ब्यूरो

मरवाही विधानसभा उपचुनाव में मतदान से पहले सियासी घमासान तेज हो गई है। चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेस नेताओं ने यह दावा किया है कि जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जकांछ) के तीन विधायक उनके संपर्क में हैं। यह बयान मरवाही के प्रभारी मंत्री जयसिंह अग्रवाल की तरफ से आया है। इसके बाद जकांछ और भाजपा ने कांग्रेस पर निशाना साधा है। जकांछ विधायक दल के नेता धर्मजीत सिंह ने कांग्रेस नेताओं को चुनौती दी है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस तीन विधायकों के नाम का खुलासा करें। वहीं, पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने भी कांग्रेस पर निशाना साधा और कहा कि यह कोरी अफवाह है। मुझे नहीं लगता जकांछ का कोई विधायक कांग्रेस में जाएगा।

पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के निधन के बाद जकांछ के सिर्फ चार विधायक बचे हैं। इसमें एक धर्मजीत सिंह, दूसरा रेणु जोगी हैं। इसके अलावा खैरागढ़ विधायक देवव्रत सिंह और बलौदाबाजार विधायक प्रमोद शर्मा पार्टी में है। अब चर्चा यह है कि दो विधायक धर्मजीत और रेणु किसी भी हालत में कांग्रेस के साथ नहीं जाएंगे। देवव्रत का सहयोग प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनने के बाद से ही मिलता रहा है। वहीं, प्रमोद शर्मा का रुख अब तक पार्टी के पक्ष में ही है।

राजनीतिक प्रेक्षकों की मानें तो कांग्रेस चुनाव में बढ़त लेने के लिए इस तरह के बयान दे रही है। मरवाही में जकांछ उम्मीदवार अमित जोगी और ऋचा जोगी का नामांकन निरस्त हो गया है। इसके बाद से ही जोगी परिवार मरवाही में न्याय यात्रा निकाल रहा है। इस यात्रा से कांग्रेस खेमे में जहां बेचैनी है, वहीं भाजपा खेमे में एक उम्मीद जगी है। जानकारों की मानें तो न्याय यात्रा में जोगी कैंप के वोट भाजपा के पाले में आ जाते हैं, तो कड़ी टक्कर हो सकती है।

कांग्रेस ने झोंकी ताकत, मरकाम ने डाला डेरा

मरवाही में जीत तय करने के लिए कांग्रेस ने पूरी ताकत झोंक दी है। हर पांच बूथ पर एक विधायक को उतारने के साथ ही प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम भी डेरा डाले हुए हैं। मरकाम एक-एक गांव तक पहुंच रहे हैं। वहीं, विधायक सरकार की योजनाओं को लेकर जनता के पास जा रहे हैं।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस